Home Aaj Tak दिल्ली पुलिस का जामिया मिलिया मे घुसकर की गई बर्बरता का वीडियो...

दिल्ली पुलिस का जामिया मिलिया मे घुसकर की गई बर्बरता का वीडियो वायरल विचलित करने वाला : आगा यूनुस

SHARE

➡ बाइक और कार की टक्कर में फौजी सहित तीन घायल
थाना जवां क्षेत्र के गांव नगोला के पास रविवार रात्रि बाइक और कार की भिड़ंत हो गई। हादसे में बाइक सवार फौजी व कार सवार एक महिला व युवक घायल हो गए। घटना के वक्त वहाँ से गुजर रहे राहगीरों ने पुलिस को सूचना देते हुए घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही घायल फौजी के परिजनों को घटना की जानकारी दी।

➡ खैर के गांव नायल के प्राथमिक विद्यालय में टीचर छात्रों से झाड़ू लगवाकर छात्रों के भविष्य से कर रहे हैं खिलवाड़
खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव नायल के प्राथमिक विद्यालय में छात्रों से झाड़ू लगवा कर कराई जा रही है साफ-सफाई बच्चों के भविष्य से किया जा रहा है खिलवाड़ जहां एक ओर सरकार बच्चों की शिक्षा पर जोर दे रही है वहीं स्कूल के शिक्षक शासन की मंशा पर पानी फेर रहे हैं शिक्षक विभागीय अधिकारियों के निर्देशों की अवहेलना कर बच्चों से साफ सफाई के लिए झाड़ू लगवा रहे हैं वहीं अन्य कार्य भी करा रहे हैं अब देखना है कि जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग इस ओर कब तक ध्यान दे पाता है और ऐसे शिक्षकों के खिलाफ क्या कार्यवाही करता है या आने वाला समय ही बताएगा।

Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231
Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231

➡ एसडीएम इगलास ने बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर कई स्कूल/कालेजों का किया निरीक्षण
एसडीएम इगलास अंजनी कुमार सिंह ने तहसील इगलास के 3 स्ववित्तपोषित बोर्ड परीक्षा केंद्रों (भौरा गौरवा, हरौटा रामनगर, अनवरपुर) का आज निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने कल से माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश प्रयागराज द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षाओं की तैयारियों के संदर्भ में स्कूलों/कालिजों में लगे सीसीटीवी कैमरे/ कंट्रोल रूम एवं अन्य तैयारियों की जानकारी ली। इसके साथ ही तैयारियों को लेकर जो कमियां थी उनको संबंधित को निर्देश दिए कि कल तक पूर्ण कर लिया जाए।

➡ युवा क्रांति मंच की एक बैठक सासनी गेट स्थित पार्क में हुई आहूत
युवा क्रांति मंच की एक बैठक सासनी गेट स्थित पार्क में हुई। जिसमें 50 से अधिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।बैठक में महामंत्री मोनू दीवान ने कहा महा शिवरात्रि महापर्व पर युवा क्रांति मंच के कार्यकर्ताओं के द्वारा शहर की यातायात व्यवस्था संगठन के क्रांतिकारियों द्वारा देखी जाएगी। महानगर उपाध्यक्ष विशाल कश्यप ने कहा क्वार्सी चौराहे पर कबाड़ियों के लिए ग्रीन पट्टी रोड़ किनारे बिछाकर सुरक्षित लाइन बनाई जाएगी जिससे कबाड़ियों को ट्रैफिक से अविवश्ता न हो। बैठक में कोर कमेटी की सहमति पर विमल कुमार वार्ष्णेय को जिला संपर्क प्रमुख बनाया गया है।बैठक में वरिष्ठ क्रांतिकारी सोनू सविता,विशाल कश्यप सैनी, राजेश दिवाकर,कपिल वर्मा, अनन्या लोधी,पंकज,राजेश, दिनेश,ललितेश, गवर्नर सिंह, महिपाल सिंह,भूपेंद्र लोधी,राजेश पांडे,विष्णु सिंह जाट,समय सिंह चौहान,राघवेंद्र सिंह कालू इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

➡ 3 दिन में भट्टो के कागज पूर्ण नही मिले तो होगी पानी भरने की कार्यवाही-एसडीएम
डीएम अलीगढ़ चन्द्रभूषण सिंह के निर्देश पर जॉइन्ट मजिस्ट्रेट/एसडीएम गभाना अनिता यादव ने 5 भट्टो का ताबड़तोड़ निरीक्षण कर कागज चेक किये जिसमे उन्होंने भट्टा संचालको को कड़े शब्दों में निर्देश दिए कि वे भट्टे चलाने के लिए 3 दिन में सभी कागज पूर्ण कर ले अन्यथा भट्टो में पानी भरने के साथ कार्यवाही की जाएगी।

TAMS Studies | English Speaking Course in Aligarh 9759999231
TAMS Studies | English Speaking Course in Aligarh 9759999231

➡ मुख्यमंत्री आगामी बजट में अलीगढ़ में जनहित की बड़ी योजनाओं के लिए धनराशि का करें प्रावधान:चौधरी बिजेंद्र सिंह
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद चौधरी बिजेंद्र सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुखिया आदित्यनाथ योगी से मांग की है कि कल आने वाले बजट में जनहित की बड़ी योजनाओं की धनराशि का प्रावधान सुनिश्चित करें।श्री सिंह ने कहा कि अलीगढ़ महानगर तालों के लिए औद्योगिक शहर है उसके लिए एक नई तकनीकी का रिसर्च सेंटर,आम किसानों की फसलों को आवारा गौवंश से बचाने के लिए गौवंश के रख रखाव और चारे का बजट,अलीगढ़ के साथा चीनी मिल में नई यूनिट लगाने के लिए तीन सौ करोड़ का बजट, खेरेश्वर धाम,भोजताल,धरणीधर तालाब, अचल सरोवर और बाबा बर्छी बहादुर की मजार को पर्यटन बनाने का बजट अलीगढ़ के महानगर में पीने के पानी को गंगाजल लाने की व्यवस्था द्रनेड सिस्टम, अधूरे रिंगरोड को पूरा करने का बजट, व बेरोजगार नोजवानों को बेरोजगारी भत्ता देने का बजट कल आने वाले बजट में विधानसभा में देने की घोषणा करें जिससे जनता का सर्वांगीण विकास का सपना पूरा हो सके।

➡ नायब तहसीलदार ने भरेरी गांव में चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्याए
डीएम चंद्र भूषण सिंह ने अनूठी पहल करते हुए सभी एसडीएम को निर्देश दिए थे कि वे अपनी तहसील में 5-5 गांव समस्या रहित घोषित करें और इसके लिए वह सभी विभागों के साथ कैंप लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उनका मौके पर निस्तारण करें।डीएम के निर्देशों का पालन करते हुए एसडीएम ख़ैर अंजुम बी के नेतृत्व में नायब तहसीलदार ने तहसील खैर के गांव भरेरी में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उनका मौके पर निस्तारण किया।आज जनचौपाल में प्राइमरी पाठशाला की बाउंड्री वाल,सीसी रोड मानक के अनुसार न बनाने,चक मार्गों को खुलवाने एवं कब्रिस्तान बनाने से संबंधित 4 शिकायत प्राप्त हुई। जिनके निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को 3 दिन का समय दिया है।शिकायतों का निस्तारण 3 दिन में ना होने पर कार्यवाही की जाएगी।इस मौके पर नायब तहसीलदार एवं अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

➡ नॉस्टैल्जिक लेन्स नाईट 18 फरबरी को कोहिनूर मंच पर
अलीगढ़ की नुमाइश में 18 फरबरी, मंगलवार को कोहिनूर मंच पर सजेगी एक ऐसी संगीतमयी महफ़िल जिसमें एक साथ होंगे 7 कलाकार जो आपको अपनी पुरानी यादों में ले जाकर एक अद्भुत संगीत के साथ पुराने गानों के साथ नए गानों से गुदगुदाएंगे और एक नए संगीत का एहसास कराएंगे।डीएम एवं प्रदर्शनी अध्यक्ष चन्द्र भूषण सिंह के निर्देश पर नुमाइश इंतजामिया ने सुप्रसिद्ध 7 कलाकारों को एक साथ कोहिनूर मंच पर बुलाया है ।कोहिनूर मंच पर मंगलवार 18 फरबरी को नॉस्टैल्जिक लेन्स नाईट का आयोजन किया जा रहा है।जिसमें आने के लिए डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने सभी अधिकारी,कर्मचारियों व अलीगढ़ वासियों को उनके परिवार सहित आमंत्रित किया है।

➡ एक्टिव केस फाइंडिंग चरण के संबंध में जिला टीबी फोरम व प्री-लॉन्च बैठक का हुआ आयोजन
एक्टिव केस फाइंडिंग चरण के संबंध में जिला टीबी फोरम व प्री-लॉन्च बैठक का आयोजन मुख्य विकास अधिकारी अनुनय झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार,अलीगढ़ पर हुई।जहाँ मुख्य विकास अधिकारी अनुनय झा द्वारा टीबी कार्यक्रम की समीक्षा की।बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ गीता प्रधान ने बताया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत से टीबी को ख़त्म करने का लक्ष्य 2025 तक तक दिया है उसी वजह से एक्टिव केस फाइंडिंग का कार्यक्रम पुरे देश में चलाया जा रहा है।जनपद के जवां,अकराबाद,पनेठी,छर्रा, गंगीरी,अतरौली,बिजौली,हरदुआगंज, इगलास,गोण्डा, लोधा, खैर,ऊपरकोट, शाहजमाल, सराय लवरिया,बन्ना देवी,शीशिया पाड़ा, दीनदयाल अस्तपाल क्षेत्र,मेडिकल कॉलेज आदि टीबी यूनिटस पर 17 फरवरी से 27 फरवरी के मध्य तक 10 दिन एक्टिव केस फाइंडिंग कार्यक्रम चलाया जाएगा।बैठक में अपर मुख्यचिकित्सा अधिकारी डॉ पीके शर्मा,डॉ खानचंद व डॉ दुर्गेश कुमार,सतेंद्र कुमार, डीपीपीएमसी पीयूष अग्रवाल, डेविड कुमार शाही,डीपीटीसी नईम अहमद,जितेंद्र कुमार, सुपरवाइजर बन्ना देवी,प्रेमवीर सिंह,दुर्गेश वार्ष्णेय के अलावा जिला क्षय रोग केंद्र,अलीगढ़ का स्टाफ एवं समस्त मेडिकल ऑफिसर मौजूद रहे।

➡ अंबेडकर पार्क में सिलेंडर की बढ़ती हुई कीमत को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन
गैस की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर हशमत अली के नेतृत्व में बात बड़ी संख्या में महिलाओं व पुरुषों ने सिलेंडर लकड़ी आदि लेकर के विरोध प्रदर्शन किया तथा समाजसेवी सितारा बेगम वह नजीब उर रहमान ने सरकार से सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमतों को तुरंत वापस लेने को कहा और चेतावनी दी कि सरकार ने अगर सिलेंडर की कीमत या और दूसरी जरूरत की चीजों पर महंगाई कम नहीं की तो आने वाले समय में हम इसका विरोध सड़क से लेकर विधानसभा तक करेंगे तथा दिल्ली की तरह आने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार जो जनविरोधी है इसको उखाड़ने का काम करेंगे विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से शाजिया आसमा शबनम गुड़िया बेगम हसमत अली फारुख आसिम चांदनी फरहा आदि लोग मौजूद रहे।

➡ दिल्ली पुलिस का जामिया मिलिया मे घुसकर की गई बर्बरता का वीडियो वायरल विचलित करने वाला : आगा यूनुस
निवर्तमान महानगर महासचिव आगा यूनुस ने कहा कि दिल्ली पुलिस के जामिया मिलिया के छात्रों के साथ बर्बरता की पराकाष्ठा पार का वीडियो जिस प्रकार वायरल हो रहा है उससे देखकर ऐसा लगता है कि पुलिस देश का भविष्य कहे जाने वाले छात्रों को शिक्षा के मंदिर मे अंदर लाइब्रेरी में घुसकर खुद मुंह ढककर बर्बरता की सारे हदें पार कर पिटाई कर रही है वह कहीं ना कहीं देश के लिए चिंता का समय है। क्या सरकार पुलिस के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई करेगी। जो विजुअल आ रहे हैं वह भयावह होने के साथ-साथ बहुत कुछ बयान कर रहे हैं। आखिर सवाल उठता है की गार्गी कॉलेज में जब गुंडे दीवाल फांद कर 6 फरवरी को कैंपस में घुसकर लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की सारे हदें पार करते हैं तो वहां यही पुलिस 11 तारीख तक मामले को ढकने में लगी रहती है। इसी प्रकार जेएनयू में खुलेआम नकाबपोश अराजक तत्वों ने कैंपस को बंधक जैसा बना कर छात्र छात्राओं के साथ जमकर मारपीट करते हैं।इस पूरे प्रकरण की जांच न्यायिक होनी चाहिए ।

➡ पूरे जनपद और जिला कारागार में टीवी मरीजों के सर्वे का शुरू हुआ अभियान
राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत जिला कारागार व घर-घर जाकर टीवी के मरीजों को खोजने का अभियान हुआ शुरू। जिला कारागार पर जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ अनुपम भास्कर एवं जेलर प्रमोद कुमार सिंह ने विधिवत रूप से क्षय रोग उन्मूलन का पोस्टर किया लॉन्च। इसके साथ ही अनुपम भास्कर ने बताया कि 2019 में शासन द्वारा दिए गए टारगेट पोस्ट शत-प्रतिशत पूरा कर लिया गया है अब प्रत्येक मरीज को टीवी निकलने पर सीबीनात से निशुल्क जांच अनिवार्य है और इलाज के दौरान ₹500 देने का प्रावधान है अब प्राइवेट क्षेत्र से भी मरीजों की जानकारी समय से दी जा रही है साथ ही बताया कि एक्टिव केस फाइंडिंग कार्यक्रम के दौरान ज्यादा टीवी मरीजों को खोजेंगे और जब वह इलाज पर आ जाएंगे तो टीवी को बढ़ने से रोका जा सकता है। इस अभियान के तहत नगर निगम पार्षद सुरेंद्र पचौरी द्वारा एक्टिव केस फाइंडिंग की विधिवत शुरुआत की गई जहां डॉ रजनी सिंघल, जितेंद्र कुमार सीनियर ट्रीटमेन्ट उपस्थित रहे। पनेठी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रधान जसवंत सिंह व मनोज कुमार व धर्मवीर उपस्थित रहे । खैर में संजीव कुमार चेयरमेन नगर पालिका परिषद द्वारा किया जहां डॉ राहुल शर्मा, उपस्थित रहे।  जवां में तालिबनगर गावँ के प्रधान धर्मेन्द्र व डॉ अंकित पवन उपस्थित रहे, बिजौली में ग्राम प्रधान व, हरदुआगंज में सीएचसी पर चेयरमेन के पिताजी द्वारा, इगलास में तहसीलदार सुरेंद्र कुमार द्वारा किया गया।

➡ चार किलो अवैध गाँजा समेत दो लोग गिरफ्तार
बन्नादेवी थाने की पुलिस ने चैकिंग के दौरान शक्ति नगर तिराहे से रात्रि दो लोगों को गिरफ्तार किया।इनके पास से चार किलो नशीला पदार्थ गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने दोनेां को आज न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया  है । थाने की पुलिस रविवार की रात्रि संदिग्ध व्यक्ति व वाहन की चैकिंग में थी इसी दौरान मुखविर की सूचना पर शक्ति नगर तिराहे के पास से दो लोगों को दबोच लिया। इनकी तलाशी ली तो इनके पास से चार किलो नशीला पदार्थ गांजा बरामद हुआ। पूछताछ में इन्होंने अपने नाम जाहिद पुत्र परी मौहम्मद निवासी शहंशाह बाद थाना क्वार्सी व भुवनेश उर्फ हेमन्त कुमार पुत्र जगदीश सिंह निवासी लोधा बताया। इनके विरूद्ध मुकद्दमा दर्ज कर दोनों को सोमवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here