Home News शाहजमाल ईदगाह के सामने चल रहा धरना 46वें दिन भी रहा जारी

शाहजमाल ईदगाह के सामने चल रहा धरना 46वें दिन भी रहा जारी

81
0

? बिजली के खंभे में सिर मार मार कर टिर्री चालक की हत्या
थाना गांधीपार्क क्षेत्र के शक्तिनगर अलीनगर रोड निवासी वीरपाल सिंह (50 वर्षीय) पुत्र इतवारी टिर्री चालक है। आज सुबह अली नगर रोड, शक्तिनगर एक गेस्ट हाउस के पास बिजली के खंभे में सिर मार मार कर दर्दनाक हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भिजवा दिया है।हत्या की सूचना जैसे ही परिजनों को मिली तो उसके घर में मातम छा गया। मृतक के 6 बच्चे हैं। जानकारी के अनुसार रोजाना की तरह वीरपाल सुबह टहलने निकला था। अज्ञात बदमाशों ने बिजली के खंभे में उसका सिर मार-मार कर नृशंस हत्या कर दी। गांधी पार्क इंस्पेक्टर ने बताया कि यह सुबह टिर्री लेकर निकला और बिजली के खंभे से टकरा गया जिसके चलते उसकी मौत हो गई और सभी कारणों की भी जांच की जा रही है।

 

? कोतवाली पुलिस ने प्राण घातक हमले में वांछित चल रहे विनय वार्ष्णेय को गिरफ्तार कर भेजा जेल
कोतवाली पुलिस ने 23 तारीख को हुए बवाल में तारिक नाम के युवक को गोली लगी थी जिसमें प्राणघातक हमले की एफआईआर नामजद विनय वार्ष्णेय के खिलाफ कोतवाली में दर्ज कराई थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए देर रात विनय वार्ष्णेय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में फोर्स तैनात करते हुए चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखना शुरू कर दिया है। वही घासमंडी में कुछ दुकान व्यापारियों ने बंद रखी हैं तारीख की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।

Learn English in Aligarh with Suniltams Guruji at TAMS Studies 9759999231
Learn English in Aligarh with Suniltams Guruji at TAMS Studies 9759999231

? घायल तारिक की हालत स्थिर, मेडिकल कॉलेज की आईसीयू में चल रहा इलाज
ऊपरकोट बवाल के दौरान बावरी मंडी में हुई फायरिंग में घायल तारिक की हालत स्थिर है।उसका मेडिकल कॉलेज की आईसीयू में इलाज चल रहा है।तारिक के स्वास्थ्य को लेकर दिनभर तरह-तरह की अफवाहें भी उड़ी।देर शाम कोतवाली इंस्पेक्टर रवेंद्र कुमार सिंह ने स्पष्ट किया है कि तारिक का आईसीयू में इलाज चल रहा है। उल्लेखनीय है कि सीएए के विरोध में चल रहे प्रदर्शनों के बीच 23 फरवरी को ऊपरकोट पर बवाल हो गया था। इसके बाद बावरी मंडी में भी पथराव के साथ फायरिंग हुई थी। गोली लगने से तारिक घायल हो गया था।

 

? भाजपा नेता यतेंद्र वाई.के ने होली पर कराया पतंगों का वितरण
होली पर छोटे छोटे बच्चे उस वक्त फूले नहीं समाए जब इन बच्चों को उपहार में पतंगें वितरण की गई।ये कार्यक्रम वाई के परिवार की ओर से रखा गया। जिसके बारे में भाजपा नेता यतेंद्र वाई.के. ने विस्तृत जानकारी दी। बता दें कि रंगों का महापर्व होली अलीगढ़ में धूमधाम के साथ मनाया गया।इतना ही नहीं इस त्यौहार को लोगों ने अपने अपने अंदाज में सेलिब्रेट किया।इधर इसी श्रंखला में भाजपा नेता यतेंद्र कुमार वाई.के.द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित करते हुए बच्चों को पतंगें वितरित की गईं।बता दें कि भाजपा नेता यतेन्द्र वाई.के. और युवा नेता मुकेश मदन ने सासनी गेट क्षेत्र के अलावा कई मलिन बस्तियों में जाकर निर्धन और गरीब बच्चों को पतंगें बांटी।इन पतंगों को पाकर बच्चों के चेहरे ख़ुशी से खिल उठे।इस दौरान भाजपा नेता ने सभी को होली की शुभकामनाएं दी।होली पर रखे गए पतंग वितरण के इस कार्यक्रम में यतेंद्र वाई.के.और मुकेश मदन के अलावा वाई के परिवार के सभी सदस्य मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

? टप्पल ब्लॉक के गांव इतवारपुर में हुई जिकड़ी भजन प्रतियोगिता
टप्पल ब्लॉक के गांव इतवार पुर में जिकड़ी भजन प्रतियोगिता हुई।जिसमें हरियाणा,राजस्थान,दिल्ली और यूपी के कलाकारों ने भाग लिया।कार्यक्रम का उद्घाटन चौधरी ओमप्रकाश सिंह ने किया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि चौधरी दिनेश कुमार एडवोकेट,विशिष्ट अतिथि सागर चौधरी रहे।कार्यक्रम का संचालन मुकेश शर्मा,मण्डल महामंत्री ने किया।इस मौके पर राहुल शर्मा,अजय चौधरी,सुनील चौधरी, मनवीर चौधरी,राकेश चौधरी,टीटू चौधरी,गणेश पाराशर,केहरि चौधरी आदि लोग मौजूद रहे।

? ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित प्रो.शाफे किदवई का किया गया अभिनंदन
ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित एएमयू के जनसंचार विभाग के प्रमुख और जनसंपर्क विभाग के एमआईसी प्रोफ़ेसर शाफे किदवई का बुधवार को एएमयू के जनसंपर्क विभाग में अभिनंदन किया गया।उन्हें कुछ दिन पहले ज्ञानपीठ एकेडमी से उर्दू में लिखी गई सर सैयद अहमद पर उनकी पुस्तक सावाने सर सैयद के लिए ज्ञानपीठ से नवाजा गया है। कार्यक्रम में यूजीसी एचआरडीसी के निदेशक प्रोफेसर एआर किदवई ने कहा कि प्रो. शाफे किदवई को मिलने वाला यह सम्मान पूरे विश्वविद्यालय के लिए गर्व का विषय है।अंग्रेजी विभाग के प्रोफेसर आसिम सिद्दीकी ने कहा कि प्रो. किदवई ऐसे लेखक हैं जिनको अंग्रेजी,हिंदी और उर्दू में समान रूप से अधिकार प्राप्त है।

? शाहजमाल ईदगाह के सामने चल रहा धरना 46वें दिन भी रहा जारी
नागरिकता संशोधन कानून सीएए,एनआरसी,एनपीआर के विरोध में शाहजमाल ईदगाह के सामने जारी धरना प्रदर्शन गुरुवार यानी 46वें दिन भी शांतिपूर्वक रहा।सुबह महिलाओं की तादाद कम थी।दोपहर और शाम को महिलाओं की कुछ तादाद बढ़ गई।मंगलवार को पुलिस ने होली को देखते हुए महिलाओं की सुरक्षा बढ़ा दी थी,जो बुधवार को भी जारी रहा।महिलाओं ने नारेबाजी की।कानून को वापस लेने की मांग की।

? जनता दरबार में आई शिकायतों का डीएम ने लिया संज्ञान
डीएम चंद्र भूषण सिंह ने आज फरियादियों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना।जनसुनवाई के दौरान 20 शिकायतें( शस्त्र लाइसेंस, मेडिकल जांच, अवैध कब्जा, राशन, पेंशन, विद्युत, स्वास्थ्य संबंधित) प्राप्त हुई। जिनके निस्तारण के लिए डीएम ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए और कहा कि जनता दरबार में आने वाली शिकायतों का 3 दिन के अंदर निस्तारण करे।इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए।इसके साथ ही डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि लाभार्थी परक योजनाओं पेंशन,आवास, किसान आदि के ऑफलाइन आवेदनों को ऑनलाइन कराकर पात्रो को लाभ दिया जाए।इस मौके पर जनता दरबार मे डीएसओ चमन शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

 

Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231
Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231

? लोगों ने होली के साथ साथ आतिशबाजी कर की मस्ती
धुलेंडी की शाम को होली के साथ- साथ आतिशबाजी भी हुई,रंगीन रोशनी से आसमान जगमगाया।लोग कह उठे,ऐसा लग रहा है होली नहीं दिवाली हो। इस बीच छत पर ही खूब डांस हुआ,लोगों ने गुजिया पापड़ व अन्य व्यंजन का लुफ्त उठाया और खूब मस्ती की।युवा काले लंबे बाल और चुड़ैल का मास्क पहनकर सड़कों पर झूमते हुए गुजरे तो दरवाजे पर खड़े बच्चे डर कर घर में घुस गए।बड़े भी चौक गए कि आखिर डरावने भेष में है कौन,जब मास्क हटाया तो हंस पड़े।सुनहरे व आसमानी बालों वाली बिग पहनकर भी युवा डीजे पर खूब थिरके।होली पर डिज़ाइनर कैप,टी शर्ट पहन कर अलग अंदाज में होरियरे नजर आए।

? किसानों की बर्बाद हुई फ़सलों का शत प्रतिशत दिया जाये मुआवज़ा:विवेक बंसल
गत दिनों आई बारिश व आंधी के चलते रवी की अधिकाँश फ़सलें गेहूँ, जौ एवं सरसों खेतों में बिछ गईं।जिसके चलते गेहूँ,जौ एवं सरसों को काफ़ी नुकसान पहुंचा और इन फ़सलों की उत्पादकता लगभग शून्य है।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल ने आज अपने सहयोगियों के साथ मडराक क्षेत्र में दौरा किया।जहाँ उन्होंने फ़सलों की स्थिति को देखकर कहा कि इन फ़सलों की बर्बादी से अन्नदाता फिर भूखा ही रह जायेगा।उन्होंने शासन और प्रशासन से मांग की है कि किसानों की बर्बाद हुई फ़सलों का शत प्रतिशत मुआवज़ा उन्हें दिया जाये।इस अवसर पर उपस्थित लोगों में पुरषोत्तम शर्मा,विनेश कुमार सिंह,अजय बघेल, सचिन शर्मा,अवधेश शर्मा,पिंकू बघेल आदि थे।

? ढोल बजाने वाले युवक ने रुपये मांगने वाली महिला से की छेड़छाड़,महिला ने की युवक की पिटाई
पुलिस लाइन में बुधवार सुबह होली मिलन समारोह के बीच उस समय हंगामे की स्थिति बन गई,जब एक महिला ने युवक की धुनाई कर दी। बताया जा रहा है कि ढोल बजाने वाले युवक ने रुपए मांगने वाली महिला से छेड़छाड़ की थी।इसका वीडियो वायरल होने पर पुलिस में खलबली मच गई।पुलिस के मुताबिक ढोल बजाने वालों में रुपयों को लेकर विवाद हुआ था।दोनों पक्षों को समझाकर लौटा दिया गया।बुधवार सुबह पुलिस लाइन में होली चल रही थी।ट्रैफिक कार्यालय के सामने ढोल बजाने वालों के साथ रुपए मांगने वाली महिलाएं भी थी।ढोल बजाने वाले एक युवक ने महिला से गलत हरकत कर दी।महिला ने उसे पीट दिया।महिला के साथ लोगों ने वीडियो बना लिया।पुलिस के सामने समझौता हो गया और दोनों चले गए।

? तपती गर्मी में नहर में नहाने के लिए जाना ड्राइवर की ड्यूटी का हिस्सा:सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि तपती गर्मी में बाहर से उतरकर नहर में नहाने के लिए जाना ड्राइवर की ड्यूटी का हिस्सा है।शीर्ष अदालत ने राष्ट्रीय नियोजन थ्योरी का दायरा बढ़ाते हुए ट्रक ड्राइवर के परिवार को मुआवजा देने का आदेश दिया है,जो 42 डिग्री तापमान में नहाने और ट्रक को ठंडा करने के इरादे से नहर में गया था,जहां उसकी डूबकर मौत हो गई थी।जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस नवीन सिन्हा की पीठ ने अपने एक फैसले में कहा कि भीषण गर्मी में वाहन रोककर नहाने के इरादे से नहर में जाना नियोजन का हिस्सा है।ऐसे में पीड़ित पक्ष को कामगार क्षतिपूर्ति अधिनियम के तहत राहत देने से इनकार नहीं किया जा सकता।

? इस साल 2019-20 का डाटा यू डायस प्लस पर ऑनलाइन किया जाएगा फीड
एएमयू समेत सभी स्कूल- कॉलेजों को सांख्यिकी डाटा फीड करना है।अभी तक यू-डायस पर डाटा फीड किया जाता था।इस साल 2019-20 का डाटा यू डायस प्लस पर ऑनलाइन फीड किया जाएगा।बेसिक शिक्षा परिषद,माध्यमिक शिक्षा परिषद, सीबीएसई,आईसीएसई,मदरसा बोर्ड, संस्कृत बोर्ड,केंद्रीय विद्यालय,जवाहर नवोदय विद्यालय समेत सभी बोर्ड से संबद्ध शैक्षणिक संस्थानों का डाटा ऑनलाइन किया जाएगा।त्रुटिरहित डाटा फीडिंग के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम कराया जा चुका है। डीआईओएस ने बताया कि डाटा फीडिंग के लिए 20 मार्च अंतिम तिथि है।सत्यापन की जिम्मेदारी संस्थान के प्रधानाध्यापक व, प्रधानाचार्य की होगी।निर्धारित तिथि तक जिस संस्थान का डाटा फीड नहीं होगा,उससे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

? थर्ड पार्टी के प्रीमियम पर इरडा 1 अप्रैल से 10 फीसद प्रीमियम बढ़ाने की तैयारी में
आपके वाहन का बीमा प्रीमियम नहीं हुआ है या बीमा का नवीनीकरण नहीं कराया है,उसे जरूर करा लें।थर्ड पार्टी के प्रीमियम पर भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (इरडा)1 अप्रैल से 10 फीसद प्रीमियम बढ़ाने जा रही है।वाहन संबंधी अन्य रखरखाव के खर्चे और भी बढ़ने जा रहे हैं।वर्ष 2019-20 में लोकसभा चुनाव के चलते 4 जून को 14 फीसद तक बढ़ोतरी की गई है। वाहन का मेंटेनेंस करने वालों पर यह बढ़ोतरी असरदार रहेगी।नए वाहनों की बीएस 6 की अनिवार्यता से टू व्हीकल पर 10 से 15000, चार पहिया वाहन पर एक से डेढ़ लाख रुपए की बढ़ोतरी हुई।यह व्यवस्था भी 1 अप्रैल से लागू होगी।

? रेलवे सुरक्षा बल में कॉन्स्टेबल के 19952 पदों की भर्ती को रेलवे भर्ती बोर्ड ने दिया फर्जी करार
रेलवे सुरक्षा बल में कॉन्स्टेबल के 19952 पदों की भर्ती को रेलवे भर्ती बोर्ड ने पूरी तरह फर्जी करार दिया है,लेकिन इससे पहले हजारों विद्यार्थियों ने अचल सहित अन्य स्थानों पर कुछ बुक सीलरों के माध्यम से बिकने वाले फार्म को खरीद लिया।इसको 5 से ₹10 की कीमत पर खरीदा गया। कुछ कोचिंग संचालकों ने इसकी तैयारी करवानी भी शुरू कर दी। लेकिन स्वयं रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से बुधवार को जारी प्रेस रिलीज में स्पष्ट हो जाने के बाद तस्वीर साफ हुई है।प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने और करवाने वालों का कहना है कि इससे विद्यार्थियों के साथ एक बहुत बड़ा धोखा होने से बच गया।क्योंकि कुछ दिनों बाद भर्ती के नाम पर ठगी भी होनी शुरू हो जाती।धर्म समाज महाविद्यालय में रसायन विज्ञान के वरिष्ठ शिक्षक ठाकुर शैलेंद्र पाल सिंह कहते हैं कि रेलवे,आर्मी,पुलिस आदि में भर्ती के नाम पर ठगी की शिकायतें सबसे ज्यादा आती हैं। मौजूदा रेलवे पुलिस में सिपाहियों की भर्ती भी ऐसा ही मामला है।

? खुद को सोता हुआ रिकॉर्ड और लाइव स्ट्रीमिंग कर कमाई कर रहे हैं लोग
सोते समय भी लोग लाखों की कमाई कर सकते हैं।टेक्नोलॉजी की खबरें देने वाली कंपनी वायर्ड के अनुसार इंटरनेट पर लाइव स्ट्रीमिंग करने वाली कंपनी टिवच अपने यूजर्स को सोने के लिए लाखों रुपए दे रही है।बस इन टिवच यूजर्स को सोते वक्त खुद की लाइव स्ट्रीमिंग करनी होती है। इस वेबसाइट के यूजर सोने से पहले वेबकैम को बेड की तरफ कर देते हैं,ताकि उनके नींद में होने पर सही ढंग से रिकॉर्डिंग और लाइव स्ट्रीमिंग हो सके।इन यूजर्स के फॉलोअर्स इन्हें ऑनलाइन डोनेशंस के जरिए पैसे भेजते हैं।अमेरिका के रहने वाले एक वीडियो मेकर ने वायर्ड को बताया कि उसने एक रात में खुद को सोता हुआ लाइव स्ट्रीमिंग करके 5600 डॉलर( करीब 4 लाख 14 हजार रुपये) कमाए थे।

? बन्नादेवी पुलिस ने नकली नोटों के साथ दो शातिरों को दबोचा
बन्नादेवी पुलिस ने नकली नोटों के साथ दो शातिरों को दबोचा है।इनसे फर्जी आधार कार्ड व फर्जी प्रेस कार्ड भी बरामद हुए हैं।इंस्पेक्टर रवींद्र कुमार दुबे ने बताया कि सराय रहमान पुलिया से सलीम निवासी नगला पटवारी राज कालोनी व सोनू उर्फ शहनवाज निवासी जलालपुर को 100-100 के आठ नकली नोट, फर्जी आधार कार्ड व फर्जी प्रेस आईडी कार्ड के साथ दबोचा है।पूछताछ में दोनों ने बताया कि असलम निवासी बढढूनगर डॉक्टर फारुख वाली गली थाना कोतवाली (कासगंज)से नकली नोट लेकर आते थे।दोनों को जेल भेज दिया है।