Home Tamil Rockers एसएसपी ने जिले के दो कोतवाली थानों में नए कोतवालों की तैनाती...

एसएसपी ने जिले के दो कोतवाली थानों में नए कोतवालों की तैनाती की

78
0
Latest Breaking News Live Updates

? लोअर सर्किट हटने के बाद शेयर बाजार में तेजी,सेंसेक्स में 1850 और निफ्टी में 536 अंकों का उछाल
महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर की अर्थव्‍यवस्‍था प्रभावित हो रही है। विश्‍व भर के शेयर बाजारों में गिरावट का सिलसिला जारी है। वहीं, शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार खुलने के साथ ही धराशायी हो गए। निफ्टी खुलने के साथ ही 10 फीसदी टूट गया और 45 मिनट के लिए कारोबार रोक दिया गया। आपको बता दें कि 10 फीसदी से अधिक की गिरावट निफ्टी में दर्ज की गई और इस कारण इसमें लोअर सर्किट लग गया।निफ्टी 966.10 अंक यानी 10.07 फीसद टूटकर 8,624.05 के स्‍तर पर आ गया।सेंसेक्‍स में भी जबरदस्‍त गिरावट देखी गई।10.11 बजे यह 10.90% फीसद यानी 3,571.94 अंक टूटकर 29206.20 पर कारोबार कर रहा था।खबर लिखे जाने तक 34328 सेंसेक्‍स और निफ्टी 10022 के अंकों पर कारोबार हो रहा था।इस दरमियान सेंसेक्स ने दिन के उच्चतम स्तर 34629और निफ्टी 10126 के स्तर को छुआ।

 

? शेयर बाजार में 12 साल में पहली बार रुका कारोबार
आज भारतीय शेयर बाजार खुले और कुछ मिनटों के भीतर ही कारोबार 45 मिनट के लिए रोक देना पड़ा। निफ्टी 10 फीसद से ज्‍यादा टूट गया था वहीं बीएसई का सेंसेक्‍स भी 9.4 फीसद टूटकर 29867 के स्‍तर पर आ गया था। 12 साल में पहली बार ऐसा हुआ है जब भारतीय शेयर बाजार में कुछ समय के लिए कारोबार रोकना पड़ा। ऐसा लोअर सर्किट लगने की वजह से हुआ।

Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231
Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231

? केंद्र सरकार की कैबिनेट ने कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में 4% बढ़ाने पर लगाई मुहर
सरकारी कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। केंद्र सरकार ने इन्हें होली का तोहफा दिया है। केंद्रीय कैबिनेट ने शुक्रवार को केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए महंगाई भत्ते में 4 फीसद की बढ़ोत्तरी को अनुमति दे दी है। महंगाई भत्ता या महंगाई राहत महंगाई दर और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोत्तरी के आधार पर तय की जाती है। केंद्र सरकार ने इससे पहले कहा था केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए एक जनवरी 2020 से महंगाई भत्ता (DA) और महंगाई राहत (DR) बकाया है। बकाया DA/DR का इस महीने भुगतान हो जाएगा।

 

? बसपा संगठन ने जिला और विधानसभा क्षेत्र कमेटियों की घोषणा की
बसपा संगठन ने गुरुवार को जिला और विधानसभा क्षेत्र कमेटियों की घोषणा की। संगठन में ज्यादातर नए लोगों को जगह दी गई है।बसपा के जिलाध्यक्ष बनी सिंह जाटव ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती व आगरा,अलीगढ़ मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी- गोरेलाल जाटव, सूरज सिंह,लमहेश बाबू कुशवाहा व अलीगढ़ मंडल के सेक्टर प्रभारी केसी निराला,महेश चौधरी, अशोक सिंह के निर्देश पर हाथरस की जिला व विधानसभा क्षेत्र,बहुजन वालंटियर फोर्स (बीवीएफ) व बामसेफ की कमेटियों का गठन किया गया है। रणवीर सिंह सेंगर को बसपा का जिला उपाध्यक्ष,सुरेंद्र बघेल को जिला महासचिव,कामरान खान को जिला कोषाध्यक्ष,हीरालाल दिवाकर को जिला संगठन सचिव,दिनेश केसरी को जिला संयोजक बामसेफ,अजय कुमार सुमन को जिला संयोजक बीवीएफ बनाया गया है।

? एसएसपी ने जिले के दो कोतवाली थानों में नए कोतवालों की तैनाती की
एसएसपी मुनिराज ने बृहस्पतिवार रात जिले के दो कोतवाली थानों में नए कोतवालों की तैनाती कर दी है।पुलिस प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार अतरौली में पिछले सप्ताह कोतवाल के निलंबन के बाद से खाली पड़े पद पर खैर कोतवाल धर्मेंद्र सिंह को वहां से अतरौली तैनात किया है।वहीं प्रशिक्षु आईपीएस/ एएसपी अंकिता शर्मा को खैर का नया कोतवाल तैनात किया है।

TAMS Studies | English Speaking Course in Aligarh 9759999231

? प्रशासन ने शहर में जुमे की नमाज के चलते पुलिस फोर्स और सेक्टर मजिस्ट्रेट किए तैनात
बाबरी मंडी उपद्रव के मामले में विनय वार्ष्णेय की गिरफ्तारी के बाद प्रशासन और सतर्क हो गया है।प्रशासन ने शुक्रवार को जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस फोर्स और सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी है।शहर में सेक्टर स्कीम लागू करते हुए जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर 25 सेक्टर मजिस्ट्रेट और दो कंपनी आरएएफ की अतिरिक्त तैनाती कर दी है।इसके अलावा सुरक्षा के अन्य इंतजाम यथावत रहेंगे।देहात से फोर्स शहर में लगाया गया है। पीएसी व आरएएफ को तैनात किया गया है।वहीं दो कंपनी आरएएफ अतिरिक्त मांगी गई है।विनय की गिरफ्तारी और तारिक के स्वास्थ्य की खबरों को लेकर शहर में बने हालात के बीच फोर्स की तैनाती बरकरार है।सेक्टर स्कीम भी लागू है।एसएसपी मुनिराज का कहना है कि किसी को कानून नहीं तोड़ने दिया जाएगा।

? नगर निगम सीमा में शामिल हुए 19 गांव अब जल्द ही चमकेंगे
1 साल पूर्व नगर निगम सीमा में शामिल हुए 19 गांव अब जल्द ही चम-चमाएंगे।इन गांव में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन,पेयजल व पथ प्रकाश की व्यवस्था होगी। गुरुवार को नगर आयुक्त ने विभागीय समीक्षा बैठक में इस संबंध में निर्देश दिए।नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने नगर निगम के सभी विभागाध्यक्षों के साथ साफ-सफाई, पेयजल,निर्माण और पथ प्रकाश की समीक्षा नगर निगम सभागार में की।नगर आयुक्त ने 19 गांव में साफ- सफाई, पेयजल,पथ प्रकाश व्यवस्था को प्रभावी बनाने के निर्देश विभाग अध्यक्ष को दिए। नगर आयुक्त ने नगरीय क्षेत्र में शामिल नवीन 19 गांव में 14वें वित्त आयोग अंतर्गत सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट मद में स्वीकृत घर घर से कूड़ा उठाने की व्यवस्था को शासन से इम्पनल्ड कंपनी से कराने के साथ-साथ सारसौल, धनीपुर,असदपुर,कयामपुर,धौर्रा माफी पर एमआरएफ स्टेशन स्थापित कार्य शीघ्र पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए।

? लखनऊ में भारत द अफ्रीका का क्रिकेट मैच होगा खाली स्टेडियम में
सरकार की सलाह है कि लोग इकट्ठा ना हो,इसलिए खेल टूर्नामेंट दर्शकों के बिना हो। लखनऊ में भारत द अफ्रीका का क्रिकेट मैच खाली स्टेडियम में होगा।बिक चुके 5 करोड़ रुपए की टिकट की राशि लौटाई जाएगी।वीजा रद्द कर दिए जाने के कारण आईपीएल में भी 8 टीमों के 60 खिलाड़ी भारत नहीं आ सकेंगे।सरकार ने राजनीतिक व रोजगार वीजा को ही रोक से रियायत दी है।

? पीएम मोदी ने मन की बात के लिए लोगों से मांगे सुझाव और विचार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के लिए लोगों से उनके सुझाव और विचार मांगे हैं।यह कार्यक्रम 29 मार्च को प्रसारित होगा।पीएम मोदी ने ट्वीट किया,इस माह 29 मार्च के कार्यक्रम के लिए सुझाव एप के अलावा 1800-11-7800 पर भी रिकॉर्ड कर भेज सकते हैं।

? नुकसान के सापेक्ष मिली सहायता राशि महज 1 फीसदी
हाल ही में बेमौसम की बारिश व ओलावृष्टि से फसलों में हुई क्षति की प्रतिपूर्ति के लिए शासन ने 30 लाख रुपये की सहायता राशि आवंटित की है।जिसमें 10 लाख रुपये इगलास और 5-5 लाख रुपये अतरौली,खैर,गभाना और कोल के लिए भेजे गए हैं।जिला प्रशासन ने फसलों के नुकसान का आकलन करने के बाद 26 करोड़ 55 लाख 76062 रुपए की मांग की थी,लेकिन लखनऊ ने केवल 30 लाख रुपये ही दिए हैं,जो मांगी गई रकम का लगभग 1 फीसदी ही है।अब इतनी सहायता राशि में किसानों को क्या मिलेगा,इसका अंदाजा सहजता से लगाया जा सकता है। डीएम चंद्र भूषण सिंह ने फसलों में हुई क्षति की प्रतिपूर्ति के लिए तहसीलों में सहायता राशि आवंटित कराई है।आवंटित धनराशि की निकासी संबंधित तहसीलदार द्वारा तहसील स्तर पर बिल अपलोड कर होगी।यह राशि तहसील पर आने के बाद किसानों के खातों में भेजी जाएगी।

? होली पर रोडवेज ने अतिरिक्त बसें चलाकर कमाए 5.72 करोड़
होली पर रोडवेज की जमकर दीवाली मनी।अतिरिक्त बसें चलाने के साथ ही पांच दिनों में 5.72 करोड़ रुपये का राजस्व जुटा लिया।जो पिछले साल की अपेक्षा 30:31 लाख रुपये अधिक का मुनाफा है।इस साल बसें भी 21 हजार किलोमीटर अधिक चलीं।प्रत्येक बस ने प्रतिदिन 1088 रुपये अधिक का राजस्व भी जुटाया है।अलीगढ़ परिक्षेत्र के आरएम मोहम्मद परवेज ने बताया कि परिक्षेत्र की अलीगढ़,बुद्ध विहार,एटा, हाथरस,कासगंज,नरौरा व अतरौली डिपो की 683 बसों को विभिन्न रूटों पर लगाया है। बीते साल इस रूट पर 701 बसें चलाई गई थीं।खासकर दिल्ली-कानपुर,नोएडा- अलीगढ़,बल्लभगढ़- अलीगढ़ रूट पर तो 450 से भी अधिक बसों का संचालन करते हुए बाकायदा कर्मचारियों की शिफ्टवार ड्यूटी भी लगाई गई है।उन्होंने बताया कि अलीगढ़ परिक्षेत्र में प्रतिदिन औसतन करीब 68 लाख रुपये के राजस्व की प्राप्ति होती है।होली पर अतिरिक्त बसें चलाकर अधिक राजस्व वसूली के प्रयास किए गए हैं।पिछले साल 683 बसें चलाई गई थीं और 5.40 करोड़ 31 लाख रुपये की कमाई की थी।

? रीजनल इक्वेस्ट्रियन लीग में एएमयू के घुड़सवारों ने जीते 6 स्वर्ण पदक तथा एक रजत पदक
एएमयू के राइडिंग क्लब में इंक्वेस्ट्रियन फेडरेशन ऑफ इंडिया के सहयोग से आयोजित रीजनल इक्वेस्ट्रियन लीग में एएमयू के घुड़सवारों ने स्वर्ण पदक तथा एक रजत पदक प्राप्त कर विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया है।राइडिंग क्लब के कप्तान शादान शबीह तथा सैयद सऊद अली ने अगले माह जालंधर में होने वाली नेशनल इक्वेस्ट्रियन चैंपियनशिप के लिए अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है।इस प्रतियोगिता के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन के लिए राइडिंग क्लब के घोड़े फ़ारिस को सबसे तेज घोड़े का पुरस्कार प्रदान किया गया।इस लीग में 29 घुड़सवारों पर आधारित कुल 7 टीमों ने भाग लिया।जिनमें एएमयू के 11 घुड़सवार शामिल हैं।इनके अलावा फौज के उत्तरी कमान, हरियाणा पुलिस,रॉयल राइडिंग क्लब,गाजी राइडिंग क्लब, पश्चिमी कमान तथा गुजरात की टीमों ने भाग लिया।

? सिटी मजिस्ट्रेट ने 176 लोगों को धारा 107/16 के तहत नोटिस किए जारी
ऊपरकोट और देहलीगेट क्षेत्र में 176 लोगों को अब सिटी मजिस्ट्रेट की कोर्ट में हर तारीख पर हाजरी देनी होगी।ना देने पर सभी आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।ऊपरकोट और देहलीगेट क्षेत्र के 176 लोगों को सिटी मजिस्ट्रेट ने धारा 107/16 के तहत नोटिस जारी किए हैं।इसके चलते इन सभी को हर तारीख पर कोर्ट आना पड़ेगा।ना आने वाले आरोपी के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई अमल में लाए जाने की हिदायत दी गई है।

? रंग लेने गए तीन बच्चों का अभी तक पुलिस को नहीं मिला कोई सुराग,पोस्टर जारी
क्वार्सी से इलाके से रविवार को रंग लेने गए तीन बच्चों के लापता होने के बाद पुलिस अभी तक खाली हाथ है।तीनों बच्चों का कोई सुराग नहीं लग सका है। जबकि पुलिस ने तीनों बच्चों के पोस्टर जारी कर विभिन्न जिलों में संपर्क साधा है।तीनों बच्चों को ढूंढने के लिए बनाई गई टीम अपनी कार्रवाई को अंजाम दे रही है।इस मामले में कांग्रेस नेता आगा यूनुस ने एसपी सिटी से मुलाकात कर तीनों बच्चों को ढूंढ निकालने के साथ कठोर कार्रवाई की मांग की है।क्वार्सी के मोहल्ला नगला से मजदूर परिवार से ताल्लुक रखने वाले 15 वर्षीय केशव पुत्र राजकुमार,8 वर्षीय जगदीश पुत्र राजू व 9 वर्षीय योगेश पुत्र लोकेश रंग लेने के लिए निकले थे।जिसके बाद तीनों नहीं लौटे।परिवार ने जब तलाश शुरू की तो शाम तक उनकी कोई जानकारी नहीं मिली।इसके बाद जगदीश के पिता राजू ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई।इस मामले में अभी तक तीनों बच्चों का पुलिस कोई सुराग नहीं मिला है। मामले में पोस्टर जारी किया गया है।

? 14 मार्च को लग रहा है खरमास
ज्योतिषाचार्य पंडित हृदय रंजन शर्मा के अनुसार खरमास 14 मार्च 2020 से 13 अप्रैल 2020 तक लग रहा है।मांगलिक कार्य बंद हो जाएंगे, नहीं गूंजेगी शहनाई नहीं होगा कोई भी शुभ कार्य।धनु एवं मीन राशि में सूर्य देव के प्रवेश करने से खरमास लगता है।इस वर्ष 14 मार्च दिन शनिवार को खरमास लग रहा है,जो एक माह तक रहेगा।इस दौरान कोई भी मांगलिक कार्य नहीं किए जाएंगे।इस दौरान विवाह भी नहीं होगा।खरमास के समय आप को भगवान सूर्य और श्री हरि विष्णु की आराधना करनी चाहिए।इस वर्ष मार्च में खरमास 14 मार्च को लगेगा।14 मार्च 2020 से 13 अप्रैल 2020तक खरमास रहेगा।जो एक माह के लिए रहेगा।14 अप्रैल से विवाह, मुंडन, हवन, गृह प्रवेश जैसे मांगलिक कार्य प्रारंभ हो जाएंगे।