Home News रिजर्व बैंक ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए नोटों से दूर...

रिजर्व बैंक ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए नोटों से दूर रहने की दी सलाह

67
0

➡ खैर के गांव-गोमत में घुड़चढ़ी के दौरान दो पक्षों में हुआ पथराव मारपीट फायरिंग 3 लोग घायल
खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव गौमत में घुड़चढ़ी के दौरान दो पक्षों में घुड़चढ़ी को लेकर मारपीट पथराव और फायरिंग हुई घटना में 3 लोग घायल हो गए।सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी पहुंचाया जहां डॉक्टर ने गंभीर हालत होने पर तीनों को अलीगढ़ जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार गांव गौमत के इरफान के बेटे की बारात जा रही थी उसकी घुड़चढ़ी गांव में जैसे ही निकल रही थी तभी दूसरे पक्ष ने अपने घर के सामने से घुड़चढ़ी को निकलने नहीं दिया और इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट पथराव और फायरिंग हो गई घटना में 3 लोग घायल हुए हैं पुलिस ने मौके से आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है ।पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है घायलों में गोलो ,जाकिर,आकिल शामिल है।

➡ दो पक्षों में चले लाठी-डंडे हुई फायरिंग गोली लगने से दो घायल
मडराक क्षेत्र के गांव अलीपुर में दो पक्षों में विवाद होने से लाठी डंडे चले लाठी डंडों से मारपीट होने के बाद एक पक्ष ने फायरिंग कर दी जिससे दो लोग घायल हो गए गांव अलीपुर बंदना पुत्री दिलीप चंद व विकास पुत्र पप्पू सिंह गांव की युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा है बुधवार की शाम करीब 6:45 बजे विकास बंदना से घेर में मिलने गया था युवती घेर में पशुओं को चारा डाल रही थी दोनों को दिलीप चंद के बेटे विकास व विष्णु पुत्र गढ़ दिलीप चंद व कुलशन के चचेरे भाई मनोज पुत्र महेंद्र पाल सिंह ने घेर मैं घेर लिया और और जमकर लात घुसा से पीटने लगे चीख-पुकार सुनकर युवक के लड़के के परिजन भी लाठी-डंडे लेकर पहुंच गए और दोनों पक्षों में जमकर मारपीट होने लगी इसी बीच लड़की पक्ष ने तमंचे से फायर कर दिया इससे दो लोग वीरपाल पुत्र मालू राम के हाथ में गोली लग गई व गोविंद पुत्र पप्पू सिंह की गर्दन में गोली लग गई

Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231
Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231

➡ हाई कोर्ट ने छह अप्रैल तक किसी प्रकार की वसूली की कार्रवाई पर लगाई रोक
यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। इसकी भयावहता को देखते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भी कई कदम उठाए हैं।इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अगले दो सप्ताह यानी 6 अप्रैल, 2020 तक वित्तीय संस्थाओं,बैंकों या सरकारी संस्थाओं द्वारा लोगों से किसी प्रकार की वसूली कार्रवाई पर रोक लगा दी है।इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा है कि दो सप्ताह तक कोई भी नीलामी प्रक्रिया नहीं होगी। किसी के भी मकान का ध्वस्तीकरण नहीं होगा। किसी को भी उसके मकान से बेदखल नहीं किया जाएगा। जिला प्रशासन एवं अर्ध न्यायिक संस्था किसी भी अधिकारी को पेशी के लिए तलब नहीं करेंगी। हाई कोर्ट ने यह कदम कोरोना वायरस की भयावहता को देखते हुए दिया है।

➡ इगलास मोहकमपुर में बबलू प्रधान के अवैध तेल के खेल पर छापा,भारी मात्रा में विटुमिन,पेट्रोल,डीजल,मिट्टी का तेल बरामद,अवैध अस्लाह व कारतूस के साथ ही नीली बत्ती व हूटर भी मिले
इगलास। कोतवाली क्षेत्र के गांव मोहकमपुर में एसपी ग्रामीण के नेतृत्व में बबलू प्रधान के अवैध तेल के गोदाम पर छापेमारी की गई। इस दौरान इस कारोबार में लिप्त प्रधान मौके से फरार हो गया। पुलिस ने एक युवक को पकड़ा है। वहीं टीम ने मौके से भारी मात्रा में स्प्रिट, विटुमिन, डीजल व मिट्टी का तेल बरामद किया है। वहीं अस्लाह, कारतूस और नीली बत्ती भी गोदाम में मिली है।एसपी ग्रामीण अतुल शर्मा ने बुधवार को डीएसओ चमन शर्मा व टीम के साथ गांव मोहकमपुर में तेल के अवैध कारोबार की सूचना पर छापेमारी की। गांव में सड़क के किनारे बने गोदाम पर जैसे ही टीम पहुंची वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। मौके से एक युवक को पुलिस ने पकड़ लिया। सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। छापेमारी के दौरान गोदाम में टीम को एक कंटेनर में बड़ा टैंक लगा मिला। इससे तेल निकालने व भरने के लिए मशीन लगी हुई थी। पूर्ति विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गोदाम से 10 ड्रम पेट्रोल,12 ड्रम डीजल, आधा ड्रम मिट्टी का तेल मिला है। इसके साथ ही बड़ी मात्रा में स्प्रिट व विटुमिन भी मौके से बरामद हुई है। इस संबंध में पीडब्लूडी व आबकारी विभाग कार्रवाई करेगी। पुलिस को एक पिस्टल व दो रायफल के साथ ही काफी कारतूस मिले हैं। गोदाम से एक नीली बत्ती व हूटर भी मिला है।एक युवक को भी हिरासत में लिया गया है। कार्रवाई के दौरान पूर्ति विभाग के विपुल प्रताप सिंह, दिनेश पटेल, विनोद शर्मा, सुधीर कुमार, पीयूष गौतम, कोतवाल रामसिया मौर्य, आवकारी इस्पैक्टर जेपी, एसएसआइ सुधीर डागर, मौजूद रहे।

➡ गभाना क्षेत्र में रोड़वेज बस ने बालक को रौंदा
गभाना थाना इलाके के गांव पला सल्लू निवासी अशोक के 6 वर्षीय बेटे दृश्य को रोडवेज बस ने रौंद दिया। हादसे में उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना उस वक्त हुई जब वह घर के बाहर खेल रहा था। मोके से बस लेकर भाग रहे चालक को ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से पकड़ लिया। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दियाहै।

Learn English in Aligarh with Suniltams Guruji at TAMS Studies 9759999231
Learn English in Aligarh with Suniltams Guruji at TAMS Studies 9759999231

➡ ट्रेन की चपेट में आने से अधिवक्ता की मौत
मडराक रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से उतरकर रेलवे लाइन पार करने के दौरान 40 वर्षिय अधिवक्ता चोब सिंह निवासी ममोता जनपद हाथरस की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवाया। साथ ही उनके परिजनों को घटना की जानकारी दी। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया है। परिजनों के अनुसार मृतक अलीगढ़ दीवानी कचहरी में अधिवक्ता थे।

➡ अकराबाद क्षेत्र में गढ्ढों में बाइक सहित गिरा युवक,मौत
थाना अकराबाद थाना इलाके जीटी रोड स्थित जसरथपुर गांव के पास सड़क में खोदे गए गड्ढे में बाइक सहित गिरने से 28 वर्षीय अंकित पुत्र स्वर्गीय उमाशंकर निवासी कुआं गांव की दर्दनाक मौत हो गई। घटना उस वक्त हुई जब अंकित अलीगढ़ से घर लौट रहा था। सूचना पर पहुंची इलाका पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। साथ ही उसके परिजनों को घटना की खबर दी। परिजनों के अनुसार मृतक अंकित शहर में एक निजी अस्पताल में नोकरी करता था। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया है।

➡ कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर एफडीए विभाग की टीम ने सेनेटाइजेशन व फलो की दुकानों का किया निरीक्षण
कोरोना वायरस की रोकथाम के दृष्टिगत खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम द्वारा 18 मार्च को अलीगढ के रामघाट रोड,जीटी रोड एवं पुराना बस अड्डा स्थित विभिन्न होटल,रेस्टोरेंट एवं खाद्य प्रतिष्ठानों के सेनेटाइजेशन का निरीक्षण किए जाने के साथ- साथ किशनपुर तिराहा एवं दोदपुर पर फल वालों का निरीक्षण किया गया तथा किसी भी फल विक्रेता के यहां चाइनीज फल ड्रैगन फ्रूट व चाइनीज़ लीची बिकते हुये नही पाया गया।चाइनीज लीची एवं ड्रैगन फ्रूट जैसे फल बिक्री न किए जाने के लिये फल विक्रेताओ को जागरुक किया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में भी खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों द्वारा अलग-अलग तहसील क्षेत्रों में खाद्य कारोबार करता, फल विक्रेताओं एवं ढाबा ,रेस्टोरेंट संचालकों को स्वच्छता संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए जागरूक किया।

➡ कोरोना वायरस – 02 अप्रैल तक कोचिंग संस्थान भी रहेंगे बन्द
डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट व दोनों अपर नगर मजिस्ट्रेट को दिए जांच के निर्देश, कोई भी कोचिंग संस्थान चलता पाया गया तो होगी एफआईआर।मा. मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशों के क्रम में कोरोना वायरस के बचाव और सावधानी के दृष्टिगत लोगों के मध्य कम संपर्क तथा इस बीमारी को कम करने के लिए डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने निर्देश दिए थे कि अलीगढ़ जनपद में सभी कोचिंग संस्थान भी 02 अप्रैल तक बंद रहेंगे परंतु शिकायतें आ रहीं हैं कि कोचिंग संस्थान यथावत चल रहे हैं।इसका संज्ञान लेते हुए डीएम श्री सिंह ने सिटी मजिस्ट्रेट व अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम व द्वितीय को निर्देश दिए हैं कि तीनों अधिकारी स्वयं कोचिंग संस्थानों की जांच करें और जो कोचिंग संस्थान चलते हुए जाएं उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही करते हुए उसकी सूचना उपलब्ध कराएं।

➡ भाजपा के जिले में होने वाले सभी कार्यक्रम तत्काल प्रभाव से कोरोना वायरस के चलते स्थगित
कोरोना वायरस के संक्रमण से पूर्व सुरक्षा व सावधानी हेतु भाजपा की प्रदेश सरकार के जिले भर में होने वाले सभी कार्यक्रम तत्काल प्रभाव से स्थगित किये। 19 से 24 मार्च 2020 के बीच जिले में शासन व संगठन स्तर पर कई बड़े कार्यक्रम किए जाने थे। 27 मंडलों का आरोग्य मेला आयोजन, छात्र अभिभावक शिक्षक सम्मेलन,सुशासन के 3 वर्ष कार्यक्रम के अंतर्गत 860 ग्राम पंचायतों, 416 सेक्टरों पर होने वाले चौपाल कार्यक्रम को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है। आगामी सूचना आने तक यह सभी कार्यक्रम स्थगित रहेंगे। भाजपा जिला अध्यक्ष ऋषि पाल सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने के लिए भाजपा की सरकार सक्षम है। बचाव में भारत सरकार के प्रयासों की डब्ल्यूएचओ ने भी सराहना की है। समाज एकजुट होकर इस बीमारी को पराजित कर देगा। भाजपा संगठन इस महामारी से लड़ने के लिए जिले के चिकित्सीय प्रबंधन व शासन प्रशासन के साथ है। इसकी जानकारी भाजपा ज़िला प्रवक्ता आशीष कुमार ने दी।

➡ कांग्रेस की कमेटियों को घोषित करके भाजपा शासन शासन में पैर जमा चुकी ज्वलंत जनसमस्याओं पर हल्ला बोलेगी:प्रभारी विदित चौधरी
जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के संभावित पदाधिकारियों की छानबीन के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं जनपद प्रभारी विदित चौधरी तथा छानबीन समिति (स्कूटनी)के जनपद प्रभारी ब्रह्मदेव शर्मा ने अलग-अलग बैठक कर कमेटियों की स्कूटनी की इस दौरान अपने अपने संभावित कमेटियों के साथ जिला अध्यक्ष चौधरी सुरेंद्र सिंह महानगर अध्यक्ष परवेज़ अहमद मौजूद रहे मेडिकल रोड पर महानगर कांग्रेस के कैंप कार्यालय पर कांग्रेस कमेटी की छानबीन व गहन विचार-विमर्श के बाद प्रदेश सचिव विदित चौधरी ने कहा कि पार्टी के संघर्ष की इस घड़ी में जो लोग समय दे सकते हो वह कमेटियों में रहे मन में इच्छाशक्ति रखने वाले कार्यकर्ता ही संगठन पर काम कर सकते हैं हमारा संगठन जिला,शहर,वार्ड,ब्लॉक तथा बूथ पर मजबूत होना चाहिए कमेटियों में समाज के हर वर्ग को महत्व देगी।पार्टी शीघ्र कमेटियों को घोषित करके भाजपा शासन में पैर जमा चुकी ज्वलंत जनसमस्याओं पर हल्ला बोलेगी छानबीन समिति के जनपद प्रभारी ब्रह्मदेव शर्मा ने कहा वृक्ष अच्छा लगाओगे तो फल भी अच्छे मिलेंगे हमें समीकरण साध कर मजबूत संगठन खड़ा करना होगा कार्यकर्ता एकजुटता के साथ काम करें इस अवसर पर अंसार आलम,भगवती प्रसाद,मोहम्मद सुहेब,प्रदीप शर्मा,गया प्रसाद गिर्राज,हेम प्रकाश सैनी,ताज मोहम्मद मेव,शकील कादरी मौजूद रहे।

➡ सब्सिडी वाली रसोई गैस की कीमत 5 महीने में 35.55 रुपये बढ़ी:धर्मेन्द्र प्रधान
सब्सिडी वाले रसोई गैस (LPG) की कीमत में पिछले पांच महीनों में 35.55 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई है,बुधवार को पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस तथा इस्‍पात मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने यह जानकारी दी। सरकार की नीति के तहत पूरे देश में एलपीजी केवल बाजार मूल्य पर उपलब्ध है। हालांकि, घर के लिए एक साल में 14.2 किलो के 12 सिलेंडर खरीदे जा सकते हैं।सरकार सब्सिडी राशि को सीधे उन बैंक खातों में ट्रांसफर करती है जो लाभार्थी एलपीजी को बाजार मूल्य पर खरीदने के लिए इस्तेमाल करते हैं।अक्टूबर से सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत 35.55 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गई है। राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित जवाब में प्रधान ने कहा कि दिल्ली में घरेलू सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत 1 अक्टूबर, 2019 को 538.95 रुपये प्रति सिलेंडर थी, और इस महीने इसकी कीमत 574.50 रुपये है। हालांकि, उन्होंने मूल्य वृद्धि का कोई कारण नहीं बताया।

➡ चंडौस क्षेत्र में परिजन सोते रह गए,चोरों ने किया हाथ साफ
चंडौस थाना इलाके के गांव के लोकेंद्र पुत्र प्रेमपाल के घर मे मंगलवार की रात्रि चोर छत के रास्ते घुस गए और नगदी, जेवरात लेकर फरार हो गए। घटना की जानकारी लोकेंद्र को रात्रि में ही हो गई। ग्रामीणों की मदद से चोरो को काफी तलाश किया, लेकिन कोई जानकारी नही मिली। खबर पर इलाका पुलिस ने मौका मुआयना कर लिया। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देदी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।