Home News जनता कर्फ्यू की जगह एमरजेंसी घोषित कर दें पीएम मोदी

जनता कर्फ्यू की जगह एमरजेंसी घोषित कर दें पीएम मोदी

67
0
Janta-Public-curfew-to-Safe-Corona-Virus jbdaily news
Janta-Public-curfew-to-Safe-Corona-Virus jbdaily news

➡ डीएम के आदेशों की अवहेलना पर होगी आईपीसी की धारा 188 के तहत दंडात्मक कार्यवाही
मुख्य सचिव,उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशों के क्रम में कोरोना वायरस के बचाव और सावधानी के दृष्टिगत लोगों के मध्य कम संपर्क तथा इस बीमारी को कम करने के लिए डीएम चंद्र भूषण सिंह ने निर्देश देते हुए जनपद अलीगढ़ में संपूर्ण क्षेत्र में निषेधाज्ञा पारित की है।सभी प्रकार के शैक्षणिक संस्थान, जिम, म्यूजियम, पर्यटन स्थल, सामाजिक केंद्र, स्वीमिंग पूल, सिनेमा हॉल व सिने प्लेक्स व सार्वजनिक कार्यक्रम 02 अप्रैक तक बन्द रहेंगे। राज्य सरकार के अधीन विश्विद्यालय, बोर्ड व संस्थानों की सभी परीक्षाएं 02 अप्रैल तक स्थगित की जाती हैं।डीएम श्री सिंह ने बताया है कि यह आदेश जनपद अलीगढ़ के संपूर्ण क्षेत्र में 19 मार्च 2020 से प्रभावी किया जाता है आदेशों में वर्णित प्रतिबंधों की अवहेलना भारतीय दंड विधान की धारा 188 के तहत दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

➡ सीएमओ कार्यालय में मार्कीन खरीद मामले में 5 लाख का घोटाला
स्वास्थ्य विभाग में घोटालों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब मार्किन खरीद के मामले में करबी पांच लाख रूपये का घोटाला सामने आया है। सीएमओ कार्यालय के वित्त एवं लेखा अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने सीएम एसडी स्टोर के द्वारा जे.एस.एस. के कार्यक्रम के अन्तर्गत यूपी स्टेट हैण्डलेग कार्पोरेशन लि0 से 5.04 लाख रूपये के मार्कीन के क्रम को नियम विरूद्व बताते हुए 25 फरवरी 2020 को सीएमओ को पत्र द्वारा अवगत कराया।सीएमओ ने सीएमएसडी स्टोर से आख्या मांगी तो उसका गोल मोल जबाब दिया गया।जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने इस मामले को गंभीरता से लेकर सम्बन्धित विभागीय बाबू को बुलाया। वह मार्कीन का टुकड़ा लेकर पहुंचा तो उन्होंने वित्त एवं लेखाधिकारी मनोज कुमार सिंह व एसीएमओ डा. पी.के. शर्मा को बुला लिया। उन्होंने बताया कि आपूर्ति सामग्री यह नहीं बल्कि पौलिस्टर है। इस पर उन्होंने डा.शर्मा से रिपोर्ट मांगी है और सीएमएसडी स्टोर के प्रभारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए है।

Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231
Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231

➡ दि.अलीगढ़ क्लाॅथ मर्चेन्ट्स एसोसियेशन ने 22 मार्च को सभी व्यापारी बंधुओं से प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की
दि.अलीगढ़ क्लाॅथ मर्चेन्ट्स एसोसियेशन की आज एक आपात बैठक का आयोजन अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ‘रेमण्डस्’ की अध्यक्षता में किया गया।बैठक का संचालन सचिव कौशल किशोर वार्ष्णेय ने किया।बैठक को सम्बोधित करते हुये राजीव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए अब तक कोई कारगर दवा का निर्माण नहीं हो सका है,ऐसे में बचाव ही सबसे बड़ा उपाय है।राजीव अग्रवाल ने कहा कि सभी व्यापारी भाईयों और देशवासियों से एक अपील द्वारा आग्रह किया है कि वह भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रस्तावित कोरोना वायरस से बचाव के एक वृहद अभियान के अन्तर्गत 22 मार्च 2020 को प्रातः 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक स्वंय घोषित (जनता कर्फ्यू) का पालन करें।बैठक में मनोज कुमार वार्ष्णेय,संजय स्वागतम,अरविन्द कुमार वार्ष्णेय, सिद्धार्थ जैन,राजकुमार गुप्ता शीशमहल,राजेश वार्ष्णेय,विनोद गुप्ता,पवन बजाज,नीरज वार्ष्णेय, मुकेश अग्रवाल,सिद्धार्थ जैन, घनश्याम गुप्ता,ललित वार्ष्णेय, इकबाल सिंह,राकेश जैन,कौशल वार्ष्णेय बजाज,राकेश वार्ष्णेय, गोपेशचन्द्र वार्ष्णेय,सुनील कुमार वार्ष्णेय आदि उपस्थित थे।

➡ जनता कर्फ्यू के दौरान 22 मार्च को देशभर में नहीं चलेगी पैसेंजर ट्रेनें
बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं। अब रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए 22 मार्च को देशभर में सभी पैसेंजर ट्रेनों के अावागमन पर रोक लगा दी है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू के मद्देनजर देश में शनिवार मध्यरात्रि से रविवार रात दस बजे के बीच किसी भी स्टेशन से कोई पैसेंजर ट्रेन सफर शुरू नहीं करेगी। सभी उपनगरीय ट्रेन सेवाएं भी बहुत कम कर दी जाएंगी।देश में कोरोना वायरस के हालात को देखते हुए रविवार (22 मार्च) को घोषित जनता कर्फ्यू का ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर पड़ेगा। सूत्रों के मुताबिक शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे तक कोई भी यात्री ट्रेन सफर शुरू नहीं करेगी। वहीं मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें रविवार तड़के चार बजे थम जाएंगी।

➡ अलीगढ़ कैमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन व सेंटर पॉइंट व्यापार मंडल ने मास्क व सेनिटाइजर का किया वितरण
ज़िला अलीगढ़ कैमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन व सेंटर पॉइंट व्यापार मंडल की ओर से कोरोना वायरस के बचाव हेतु मास्क व सेनिटाइजर निःशुल्क वितरित किए।इस मौके पर एसीएम 2 रंजीत सिंह,एफडीए से सर्वेश मिश्रा,ड्रग इंस्पेक्टर हेमेंद्र चौधरी,कैमिस्ट एससोसिएशन के अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह टिल्लू,विवेक बगई,आमिर आबिद,आलोक गुप्ता,शिवशंकर शर्मा आदि मौजूद रहे।

➡ कांग्रेसियों ने वीरांगना महारानी अवंतीबाई लोधी के 161 वें बलिदान दिवस पर दी श्रद्धांजलि
वीरांगना महारानी अवंतीबाई लोधी के 161 वें बलिदान दिवस के अवसर पर आज उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई गांधी पार्क स्थित अवंतीबाई लोधी चौक पर अलीगढ़ शहर युवक कांग्रेस के अध्यक्ष आनंद बघेल के नेतृत्व में युवा कार्यकर्ताओं के साथ मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में पहुंचे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल ने महारानी अवंतीबाई लोधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके उनको नमन कियाIइस अवसर पर उपस्थित कांग्रेसजनों में डा० धर्मेन्द्र लोधी, शाहिद खान, अविनाश चौहान, राजेश आर्य, हाशिम खान, साजिद बेग, हाशिम सैफ़ी, पिंकू बघेल, सनी कुमार, शहज़ाद खान आदि थे I

Learn English in Aligarh with Suniltams Guruji at TAMS Studies 9759999231
Learn English in Aligarh with Suniltams Guruji at TAMS Studies 9759999231

 

➡ जनता कर्फ्यू की जगह एमरजेंसी घोषित कर दें पीएम मोदी:-राजीव लीडर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जनता कर्फ्यू की अपील पर पूर्व कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष राजीव गुप्ता लीडर ने कहा कि पीएम मोदी की अपील स्वागत योग्य है पर जनता कर्फ्यू की जगह एमरजेंसी लागू कर दें तो बेहतर होगा जिससे पूरे देश की स्वास्थ्य सेवा के साथ साथ पूरे देश के हर सरकारी विभाग बेहतर रूप से काम कर सके।इसके साथ ही कांग्रेस नेता राजीव लीडर ने जनता का आह्वान किया है कि नवरात्रि महोत्सव में श्री दुर्गा सप्तशती का पाठ कर माँ दुर्गा से शक्ति प्राप्त करें ताकि कोरोना वाइरस का जड़ से नाश हो सके। साथ ही राजीव लीडर ने क्षेत्रिय जनता से घर पर रहने की अपील की है जिससे की जानलेवा बीमारी से बचाव हो सके।

➡ एफडीए विभाग की टीम ने विभिन्न प्रतिष्ठानों में सेनेटाइजेशन व फ़लों की दुकान का किया निरीक्षण
कोरोना वायरस की रोकथाम के दृष्टिगत खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम द्वारा जनपद के विभिन्न स्थानों पर संचालित होटल,रेस्टोरेंट एवं खाद्य प्रतिष्ठानों के सेनेटाइजेशन का निरीक्षण किए जाने के साथ-साथ फल विक्रेताओं का निरीक्षण किया गया तथा सावधानी के तौर पर चाइनीज फल ड्रैगन फ्रूट को न बेचने की हिदायत दी गई। विभाग की टीम द्वारा अलीगढ शहर के मदार गेट,मामू भांजा, रेलवे रोड,हलवाइ खाना स्थित खाद्य कारोबारियों को कोरोना वायरस के बचाव हेतु सावधानियां बरतने के उपाय बताए गए और कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्वच्छता एवं सफाई संबंधी सावधानियां बरतने की हिदायत दी गई।सभी व्यवसायियों द्वारा आपदा के बचाव हेतु पूर्ण सहयोग प्रदान करने का वादा किया गया।

➡ कोरोना नियंत्रण अभियान, विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं दस्तक अभियान के अंतर्गत लोगो को किया गया जागरूक
जनपद में चलाए जा रहे कोरोना नियंत्रण अभियान,विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं दस्तक अभियान के अंतर्गत आज जिला मलेरिया अधिकारी डॉ राहुल कुलश्रेष्ठ के नेतृत्व में ऊपरकोट स्थित जामा मस्जिद की जुमे की नमाज के बाद लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी दी गई। इस अवसर पर शहर मुफ्ती, समाजसेवी गुलजार अहमद एवं अन्य उपस्थित थे। उपस्थित नमाजियों को कोरोना से बचाव हेतु क्या करें क्या न करें के पंपलेट भी वितरित किए। ऊपरकोट स्थित अलीगढ़ हॉस्पिटल में शहर मुफ्ती की अध्यक्षता में एक गोष्ठी का भी आयोजन किया गया जहां डा राहुल द्वारा व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान देने, छींकने एवं खांसी के दौरान अपना मुंह ढकने, हाथ नहीं मिलाने,गले नहीं मिलने एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने की सलाह दी गई।

➡ उत्तर प्रदेश सरकार के 3 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर इगलास विधायक व एसडीएम ने तहसील सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी योजनाओं व उपलब्धियों की जानकारी
उत्तर प्रदेश सरकार के 3 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी व एसडीएम इगलास अंजनी कुमार सिंह ने योजनाओं एवं उपलब्धियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार सभी का विश्वास प्राप्त करते हुए सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ लेकर एक समान रूप से प्रदेश के विकास में दिन रात लगी हुई है।इसके साथ उन्होंने अन्य जन प्रतिनिधियों के साथ सुशासन के 3 वर्ष नामक विकास पुस्तिका का विमोचन किया गया।

➡ टप्पल यमुना एक्सप्रेस वे पर पीआरबी 0710 को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त कोई हताहत नहीं
थाना टप्पल क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेसवे पर गुरुवार की देर रात्रि पुलिस पीआरबी 0710 गश्त कर रही थी उसी समय तेज गति से आते किसी बहाने टक्कर मार दी जिसमें पीआरबी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई लेकिन गनीमत यह रही के पीआरबी में बैठे पुलिसकर्मी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। पुलिस यमुना एक्सप्रेस वे हाईवे पर लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से अज्ञात वाहन की तलाश में जुटी है।

➡ कोतवाली क्षेत्र में विषाक्त पदार्थ से हुई सैकड़ों बगुलों की मौत
कोतवाली क्षेत्र के भुजपुरा में गुरुवार को अचानक सैकड़ों बगुलों की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट में विषाक्त पदार्थ का सेवन आया है।पशुपालन विभाग का मानना है कि किसानों द्वारा खेतो मे मानक से अधिक कीटनाशक दवाओं का उपयोग किया जा रहा है जिसका सेवन करने से बगुलो की मौत हुई है।मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मेघ श्याम ने बताया कि मृत बगुले के पोस्टमार्टम में मौत का कारण विषाक्त पदार्थ का सेवन होना पाया गया है उनका कहना है कि खेतों में किसान कीटनाशक दवाओं का मानक से अधिक प्रयोग कर रहे हैं।जो गम्भीर विषय है।कीटनाशक दवा सेवन से बगुलों की मौत हुई है। बगुले का बिसरा सील कर जांच के लिए आगरा प्रयोगशाला में भेजा गया है।उधर घायल बगुले का उपचार किया गया है ।

➡ कोरोना वायरस के बचाव हेतु परिवहन विभाग ने क्वार्सी चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस के साथ चलाया संयुक्त चेकिंग अभियान,वाहनों चालकों को किया जागरूक
आरटीओ केडी सिंह गौर के नेतृत्व में आज एआरटीओ प्रवर्तन अमिताभ चतुर्वेदी द्वारा सड़क पर उतर कर, प्राइवेट वाहन चालकों जिसमें खासकर बसों के चालकों को कोरोना वायरस के दृष्टिगत जागरूक किया गया। चालकों को निर्देश दिए गए किये कि वे अपनी बसों को सेनेटाइज़ेशन करने के उपरांत ही सवारियां बैठाएं और सवारियां उतारने के पश्चात स्टैंड पर खड़ी होने के उपरांत पुनः पूरी बस की सफाई व सेनेटाइज़ कराएं। इसके साथ ही प्राइवेट बसों के चालकों- परिचालकों को कोरोना वायरस से बचने के लिए क्या क्या उपाय अपनाने हैं इसे बताया गया प्राइवेट बसों में काफी संख्या में लोगों का आना जाना रहता है इससे जहां एक तरफ चालक एवं परिचालक का को कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बना रहता है अनुपालन नहीं करने वाले ऑटो रिक्शा के विरुद्ध चालान की कार्यवाही भी की गई।

➡ सामुदायिक शौचालय एवं एनओएलबी व्यक्तिगत स्वच्छ शौचालय के निर्माण के सत्यापन हेतु ग्राम पंचायत वार नामित किए नोडल अधिकारी
अलीगढ़ में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत सामुदायिक शौचालय एवं एनओएलबी व्यक्तिगत स्वच्छ शौचालय के निर्माण हेतु आवंटित धनराशि के सापेक्ष निर्मित शौचालयों के सत्यापन हेतु ग्राम पंचायत वार नोडल अधिकारी नामित किए हैं। अतः निर्देशित किया जाता है कि निर्माणाधीन/ निर्मित सामुदायिक शौचालय एवं एनओएलबी व्यक्तिगत स्वच्छ शौचालय के निर्माण की प्रगति व गुणवत्ता का सत्यापन आंख्या प्रति सप्ताह डीपीआरओ कार्यालय को उपलब्ध कराये।

➡ राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ द्वारा चलाया गया कोरोना वायरस जागरूक अभियान।
डीएम चंद्र भूषण सिंह के निर्देश पर आज दूसरे दिन प्राचार्य प्रो. डॉ माहुर सिंह आदेशानुसार डॉ निमेश कुमार के नेतृत्व में राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कालेज एवं अस्पताल,अलीगढ़ की अलग अलग टीमों ने जागरूक अभियान चलाया।ओपीडी परिसर में आए रोगियों को कोरोना वाइरस से बचने के उपाय व जागरूक अभियान के तहत डॉ. मोना गुप्ता व डॉ. नीरज गुप्ता अपनी टीम के साथ जागरूक किया। जब कि डॉ शैलेंद्र मौर्या डॉ.विष्णु शर्मा, डॉ.सचिन पाल ,विकास राघव व राजकुमार की टीम ने शहरी क्षेत्र मो. हबीब हाल गेट के सामने जमालपुर रॉड पर और तीसरी टीम जिसमे डॉ नितिन सिंह, रोबिन सिंह व अंकुर श्रीवास्तव ने ग्रामीण क्षेत्र के साथा ग्राम में जनमानस को कोरोना वाइरस से बचने के उपाय व जागरूक अभियान के तहत जागरूक किया व होम्योपैथिक दवा दी।

➡ मडराक में फायरिंग करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर भेजा जेल
मडराक बुधवार की शाम को युवती से मिलने घेर में पहुंचे युवक को युवती के भाईयों ने घेर लिया और जमकर लाठी डंडे से पिटाई कर दी। कुछ देर बाद दोनों पक्षों के लोग आ गए और दोनों पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ था। युवती के भाईयों ने तमंचे से फायरिंग कर दी थी जिससे दो लोग गोली लगने से घायल हो गए थे। फायरिंग करने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। थाना मडराक क्षेत्र के अलीपुर निवासी विकास पुत्र पप्पू सिंह बुधवार की शाम को गांव की युवती से मिलने घेर में गया था। जहां युवती के भाईयों ने उसे पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी। और फायरिंग करने लगे जिससे विकास का भाई गोविंद व पड़ोसी बीरपाल घायल हुए थे। पुलिस ने दोनों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां उनका इलाज चल रहा है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। मडराक एसओ सुरेश चंद्र ने बताया कि गुलशन व विष्णु पुत्रगण दिलीचंद्र निवासी अलीपुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

➡ अकराबाद क्षेत्र में ट्रक में घुसी कार
अलीगढ़ से सिकंदराराऊ की तरफ जा रहे एक कार कस्बा अकराबाद में ट्रक में घुस गई। हादसे के बाद राहगीर एकत्र हो गए। कार सवार एक व्यक्ति व दो महिला भी बाहर आ गई। सूचना पर इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई। साथ ही यातायात चालू कराने के साथ दोनो वाहनों को सड़क किनारे कराया। गनीमत रही कोई हताहत नही हुआ।

➡ विद्युत संयुक्त संघर्ष समिति हरदुआगंज तापी परियोजना द्वारा कार्मिकों को किया गया मास्क वितरण
दूसरे दिन भी आज विद्युत संयुक्त संघर्ष समिति हरदुआगंज तापी परियोजना द्वारा परियोजना के मुख्य द्वार पर परियोजना में कार्य करने वाले कार्मिकों को मास्क वितरण कर सैनिटाइज करा कर कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया गया।इस मौके पर विद्युत संयुक्त संघर्ष समिति के पदाधिकारी सतीश बाबू जादौन, राजू सिंह,पुष्पेंद्र कुमार, दुर्ग पाल सिंह आदि मौजूद रहे।

➡ मां सरस्वती साँस्कृतिक क्लब के तत्वाधान में कोरोना वायरस पर क्लब वार्ता का किया आयोजन
मां सरस्वती साँस्कृतिक क्लब के तत्वाधान में नौरंगाबाद स्थित कार्यालय पर कोरोना वायरस पर क्लब वार्ता का आयोजन किया गया ।क्लब की अध्यक्षा रेशू अग्रवाल ने मोदी के उठाए हुए कदम की सराहना की उन्होंने लोगों से अपील की कि 22 मार्च को सुबह 7:00 बजे से और रात 9:00 बजे तक घर से बाहर ना निकले इस विषय पर उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस की अधिकतम अवधि 9 से 10 घंटे की होती है और हम लोग जब अपने घर से 14 -15 घंटे बाहर नहीं निकलेंगे तो कोरोनावायरस का क्रम टूट जाएगा और उसका संक्रमण होने से हम लोग सुरक्षित हो जाएंगे।इस वार्ता में क्लब की अध्यक्षा मीरा शर्मा, भुवनेश अग्रवाल,नरेंद्र कुमार,गगन अग्रवाल,स्वाति अग्रवाल,संतोष अग्रवाल, सतीश यादव, आकृति अग्रवाल,प्रगति अग्रवाल आदि मौजूद थे ।

➡ सामुदायिक शौचालय एवं एनओएलबी व्यक्तिगत स्वच्छ शौचालय के निर्माण के सत्यापन हेतु ग्राम पंचायत वार नामित किए नोडल अधिकारी
डीएम श्री चंद्र भूषण सिंह ने जनपद अलीगढ़ में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत सामुदायिक शौचालय एवं एनओएलबी व्यक्तिगत स्वच्छ शौचालय के निर्माण हेतु आवंटित धनराशि के सापेक्ष निर्मित शौचालयों के सत्यापन हेतु ग्राम पंचायत वार नोडल अधिकारी नामित किए हैं। अतः निर्देशित किया जाता है कि निर्माणाधीन/ निर्मित सामुदायिक शौचालय एवं एनओएलबी व्यक्तिगत स्वच्छ शौचालय के निर्माण की प्रगति व गुणवत्ता का सत्यापन आंख्या प्रति सप्ताह डीपीआरओ कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

➡ पुलिस ने चेकिंग में 134 वाहनों के काटे चालान, मौके पर एक वाहन को किया गया सीज
अलीगढ़ पुलिस ने शुक्रवार को जनपद में वाहन चेकिंग अभियान चलाया कई छोटे बड़े वाहनों की चेकिंग की गई तो जिले में विभिन्न थाना क्षेत्रों में कई स्थानों पर पुलिस ने 134 वाहनों के चालान किए । इसके साथ ही मौके पर एक वाहन को सीज किया गया। पुलिस ने मौके पर 1500 रुपए समन शुल्क बसूल किया। जनपद में पुलिस ने निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए 37 लोगों को किया गिरफ्तार।