Home News भाजपा जिला कार्यसमिति की ब्रज क्षेत्रीय संगठन महामंत्री की मौजूदगी में हुई...

भाजपा जिला कार्यसमिति की ब्रज क्षेत्रीय संगठन महामंत्री की मौजूदगी में हुई बैठक

67
0
Latest News

➡ क्वार्सी क्षेत्र में निजी अस्पताल के मालिक पर युवती ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप,उसके साथियों ने अस्पताल में मचाया तांडव
थाना क्वार्सी क्षेत्र की विक्रम कॉलोनी स्थित एक निजी अस्पताल में काम करने वाली युवती ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। सके परिचितों ने अस्पताल में जमकर तांडव मचाया।आरोप है कि स्टाफ के साथ भी अभद्रता की।तांडव करते युवक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। दोनो पक्ष ने थाने में तहरीर दी है।अतरौली क्षेत्र को रहने वाली और निजी नर्सिंग होम में काम करने वाली युवती ने बताया कि पिछले दिनों अस्पताल के मालिक ने उसको जबरन पकड़ लिया। छेड़छाड़ भी की। मामले में आज उसके परिचित अस्पताल पहुँच गए और जमकर तोड़फोड़ की।वहीं,अस्पताल का आरोप है मामला फर्जी है।उनसे 50 हजार रुपये मांगे थे।पैसे न देने पर ये घटना हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

➡ लोधा क्षेत्र में तमंचे के बल पर सुनार से आभूषण और बाइक लूटकर फरार
लोधा थाना क्षेत्र के गाँव हरिदासपुर निवासी बीरेन्द्र पुत्र कन्हैया लाल की देहलीगेट क्षेत्र के जलालपुर में सोने चांदी की दुकान है। सोमवार की शाम बीरेन्द्र अपने भाई ललित के साथ दुकान बंद करके बाइक से गाँव लोट रहा था। बाइक खेरेश्वर से कुछ ही दूरी पर गाँव के लिए जैसे ही मुदी,तभी दो बाइक सवार बदमाशों ने तमंचा दिखाकर रोक लिया। आरोप है कि विरोध करने पर फायरिंग कर दी। सुनार के सर पर तमंचे से प्रहार कर घायल कर दिया।बाइक और उसकी डिग्गी में रखे करीब चार किलो चांदी के आभूषण व सोने के आभूषण लूटकर फरार हो गए। सूचना पर पुलिस मोके पर पहुंच गई। परिवारीजनों ने घायल का निजी चिकित्सक पर इलाज कराया। इधर,एसओ लोधा का कहना कि घटना 8 बजे की है। जानकारी की जा रही है।

Learn English in Aligarh with Suniltams Guruji at TAMS Studies 9759999231
Learn English in Aligarh with Suniltams Guruji at TAMS Studies 9759999231

➡ भाजपा जिला कार्यसमिति की ब्रज क्षेत्रीय संगठन महामंत्री की मौजूदगी में हुई बैठक
आगरा रोड निजी गार्डन मैं बैठक महानगर अध्यक्ष डॉ विवेक सारस्वत की अध्यक्षता में हुई जिसमे मुख्य अतिथि क्षेत्रीय संगठन महामंत्री भवानी सिंह रहे कार्यकर्ताओं को संबोधिय करते हुए भवानी सिंह ने कहा कि एक दौर था जब संगठन में कुछ ही पदाधिकारी जिला और महानगर में हुआ करते थे लेकिन जैसे जैसे पार्टी आगे बढ़ी पार्टी ने बूथ स्तर तक जाकर कार्य किया और प्रदेश ही नही देश मे भी भाजपा संगठन को मजबूती प्रदान की कार्यकर्ताओ में जोश भरते हुए उन्होंने कहा कि जो संगठन में उच्च पदों पर पदाधिकारी हैं उनका कर्तव्य है कि वो निचले स्तर तक जाकर बूथ पर जाकर उसे मज़बूत करने का कार्य करें और सबको साथ लेकर चलें।बैठक में प्रस्ताव इं जगमोहन गुप्ता ने पढ़ा और सभी ने उसपर सहमति व्यक्त की।बैठक का संचालन महामंत्तरी मनीष राय ने किया।प्रमुख रूप से बैठक मै ई राजीव शर्मा,वी एस पाल,यतेन्द्र बाई के,सुबोध स्वीटी,सुरेश शर्मा,कुशल पाल सिंह,मनोज शर्मा,रीता राजपूत,सुधा सिंह,वैभव गौतम,शैलेन्द्र गुप्ता , मनोज अग्रवाल,रविराज सक्सेन,यतिन दीक्षित आदि मौजूद रहे ।

➡ मास्क व सेनेटाइजर के खुदरा मूल्य से अधिक मूल्य पर बिक्री की शिकायत मिलने पर डीएम व सीडीओ ने की दवा व्यापारियों के साथ की बैठक
कोरोना वायरस को लेकर मास्क व सेनेटाइजर को खुदरा मूल्य पर बेचने की शिकायत डीएम अलीगढ़ चन्द्रभूषण सिंह को लगातार मिल रही थी जिसको लेकर आज उन्होंने सीडीओ अनुनय झा के साथ केमिस्ट व रिटेल एशोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की जिसमे उन्होंने स्पष्ट किया खुदरा मूल्य से अधिक कीमत पर मास्क व सेनेटाइजर नही बिकने चाहिए अन्यथा वे कड़ी से कड़ी कार्यवाही करेंगे।इसके साथ ही बैठक में मौजूद केमिस्ट व रिटेल एशोसिएशन के पदाधिकारियों ने डीएम व सीडीओ को आश्वस्त किया कि वे जिला प्रशासन के साथ है।इस मौके पर डीएसओ,वाट माप अधिकारी,औषधि निरीक्षक तथा शैलेन्द्र सिंह टिल्लू,उमेश श्रीवास्तव,आमिर आबिद, राजीव सिंह, सुनील कुमार,शिव शंकर शर्मा आदि मौजूद रहे।

▶ वाणिज्य कर के बकाया बाद वर्ष 2017-18 निस्तारण हेतु अंतिम तिथि तीन महा बढ़ाई जाए:अधिवक्ता मुकेश कुमार गुप्ता
अलीगढ़ कर अधिवक्ता एसोसिएशन पंजी.)अलीगढ़ की एक बैठक अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें कोराना वायरस से उत्पन्न स्थिति पर विचार किया गया। कि कोरोना वायरस के कारण व्याप्त भय तथा संकट,केन्द्रीय व प्रान्तीय सरकार द्वारा जारी विभिन्न सावधानियों व अलर्टस के कारण व्यापारी तथा अधिवक्ता पूर्ण रूप से अपने वादों की समुचित तैयारी नही कर पा रहें हैं एवं सावधानी बरतने के कारण राज्य कर कार्यालय में नहीं जा पा रहे हैं इस संकट को विभिन्न सरकारों द्वारा महामारी का दर्जा दिया जा चुका है। ऐसे महासंकट के समय जनहित में और जनस्वास्थ्य के हित में आप से निवेदन है चूँकि वैट, केन्द्रीय बिक्री कर, तथा प्रवेश कर के वाद 31 मार्च 2020 को कालबधित हो रहे हैं अत: जनहित में प्रत्येक प्रकार के वादों में कालबाधन तिथि को न्यूनतम 3 माह के लिए बढ़ाना अति आवश्यक है।सरकार,प्रशासन से मांग करते हैं।कोरोना की भयाभय स्थिति को देखते हुए 3 महीने कम से कम बढ़ाने की कृपा करें।

➡ गांधी पार्क क्षेत्र में छत से गिरकर बालक हुआ घायल
थाना गांधी पार्क क्षेत्र में मोहित कुमार पुत्र पंकज निवासी सराय दुवे गांधी पार्क आज घर की छत से पतंग उड़ाते समय नीचे गिर गया। शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए। घटना कि जानकारी पर परिजन भी पहुंच गए। आनन फानन में उसको इलाके के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने उसकी हालत गम्भीर देख मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। घटना के बाद परिजन परेशान हैं।

Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231
Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231

▶ पैट्रोल डीज़ल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेसियों ने किया धरना प्रदर्शन
पैट्रोल डीज़ल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने विरोध प्रदर्शन किया कांग्रेस कार्यकर्ता मैरिस रोड पर एकत्रित हुये और सरकार विरोधी नारेबाज़ी करते हुये मैरिस रोड पैट्रोल पम्प के समक्ष धरने पर बैठ गये धरना स्थल पर अपने संबोधन में विवेक बंसल ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल के दामों में आई भारी कमी के बावजूद देश के नागरिकों को काफ़ी महंगा पैट्रोल व डीज़ल खरीदना पड़ रहा है ये स्थिति वित्तीय प्रबंधों की नाकामी दर्शाती है या जानबूझकर जनता का शोषण किया जा रहा है कार्यक्रम के संपन पर पैट्रोल डीज़ल की कीमतों में की गई वृद्धि को वापस लेने की मांग करते हुये राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन एसीएम-2 रणजीत सिंह को दिया।

➡ कोरोना वायरस की रोकथाम के दृष्टिगत एफ.डी.ए की टीम ने सेनेटाइजेशन व फलों की दुकानों का किया निरीक्षण
डीएम अलीगढ़ चन्द्रभूषण सिंह के निर्देश पर कोरोना वायरस की रोकथाम के दृष्टिगत खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम द्वारा आज अलीगढ शहर के स्वर्ण जयंती नगर,रामघाट रोड,मीनाक्षी पुल के नीचे,तसवीर महल पर विभिन्न होटल,रेस्टोरेंट एवं खाद्य प्रतिष्ठानों के सेनेटाइजेशन का निरीक्षण किए जाने के साथ-साथ फल वालों का निरीक्षण किया गया तथा किसी भी फल विक्रेता के यहां चाइनीज फल ड्रैगन फ्रूट व चाइनीज़ लीची बिकते हुये नही पाया गया। चाइनीज लीची एवं ड्रैगन फ्रूट जैसे फल बिक्री न किए जाने के लिये फल विक्रेताओ को जागरुक किया गया।

▶ कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम को सौंपा
जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में पार्टी हाईकमान के आह्वान पर पेट्रोल डीजल पर उत्पाद शुल्क में ₹3 प्रति लीटर की बढ़ोतरी का विरोध और पेट्रोल डीजल के दाम 25-25 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से घटाने की मांग को लेकर रेलवे रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय से जिला अध्यक्ष चौधरी सुरेंद्र सिंह महानगर अध्यक्ष परवेज अहमद के नेतृत्व में कांग्रेसजन प्रदर्शन करते हुए सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट स्थित जिला मुख्यालय की ओर बढ़े कांग्रेस कार्यालय से 100 मीटर की दूरी पर ही पुलिस ने कांग्रेसियों को रोक दिया जिससे कांग्रेसी आक्रोशित होकर सड़क पर ही धरने पर बैठ गए यहां पूर्व सांसद चौधरी विजेंद्र सिंह महानगर अध्यक्ष परवेज अहमद जिला अध्यक्ष चौधरी सुरेंद्र सिंह प्रदेश महासचिव योगेश दीक्षित अश्वनी शर्मा,विनोद पांडे,प्रतिमा सिंह,हेमंत शर्मा,मोहम्मद सुहैब, शकील कादरी,नफीस शेरवानी,इमरान जैदी,ठा.राजीव सिंह,ठा.अमित सिंह,उमरउद्दीन गड्डी,डॉ.शमीम वारसी,मो.अरहम आदि कांग्रेस नेताओं ने अपने अपने संबोधन में भाजपा की केंद्र सरकार पर करारे प्रहार करते हुए जनविरोधी और निर्दयी सरकार करार दिया इस दौरान कांग्रेसियों ने महामहिम राष्ट्रपति महोदय को संबोधित एक ज्ञापन अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम को सौंपा।

➡ राष्ट्रीय हिंदू वाहिनी अखंड भारत के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित आठ सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा
राष्ट्रीय हिंदू वाहिनी अखंड भारत के 18 प्रांतों के कार्यकर्ता ने सरकार एवं केंद्र में भाजपा शासित मोदी सरकार के राष्ट्रीय हित के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि हम हर मुद्दे पर आपके साथ खड़े हैं,परंतु अलीगढ़ पुलिस एवं प्रशासन का रवैया पीड़ित हिंदू पक्ष के प्रति समझ में नहीं आ रहा है,जिसके कारण हिंदू समाज के लोगों में भय व्याप्त हो गया है।राष्ट्रीय हिंदू वाहिनी अखंड भारत के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित आठ सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।ज्ञापन में 23 फरवरी को बाबरी मंडी में हुए हमले में घायल सुमित वार्ष्णेय को अन्य घायल तारिक की तरह इलाज हेतु 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद,जिला अलीगढ़ में धारा 144 crpc के बावजूद भी शाह जमाल धरने को जबरन ना हटाया जाना,बाबरी मंडी में हिंदू परिवार की सुरक्षा हेतु व्यापक प्रबंध करना,निर्दोष हिंदू व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई न किया जाना आदि मांग की गई।ज्ञापन देने वालों में राष्ट्रीय हिंदू वाहिनी अखंड भारत के कार्यकर्ता व प्रदेश संगठन मंत्री मौजूद थे।

➡ ओलावृष्टि व बारिश से फसलों में हुए नुकसान से किसानों के अनुदान के लिए एसडीएम इगलास ने कार्य मे तेजी लाने के दिये निर्देश
डीएम अलीगढ़ चन्द्रभूषण सिंह ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए है कि वे अपनी तहसीलों में ओलावृष्टि व वर्षा से प्रभावित किसानों की फसलों का युद्धस्तर पर सर्वे करा ले जिससे किसानों को जल्द से जल्द से सहायता मिल सके।इसी के क्रम में आज एसडीएम इगलास अंजनी कुमार सिंह ने तहसील के सभागार में सभी आरके, कानूनगो,लेखपालो व सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमे उन्होंने कहा कि तहसील में जिन किसानों की आलू व सरसो की फसल का नुकसान हुआ है उसके जल्द से जल्द कागजात जमा कर ले जिससे उन्हें अनुदान दिया जा सके।इसमे लापरवाही करने बाले के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

➡ डीएसओ के नेतृत्व में पूर्ति विभाग की टीम ने सारसौल क्षेत्र में सरकारी चावल पकड़ा
डीएसओ चमन शर्मा के नेतृत्व में पूर्ति विभाग की टीम ने दिनांक 15-3-2020 को रात्रि लगभग 8:00 बजे सप्लाई इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार,विनोद कुमार, विपुल प्रताप द्वारा सरसौल पर छापा मारा गया। छापे के समय up-81 bt-3279 में 32.70 कुंतल सरकारी चावल पकड़ा गया।जांच के समय कोई अभिलेख प्रस्तुत नही किया गया। जांच में यह भी पाया गया कि कार्ड धारकों से सस्ती दर पर खरीदकर ऊंचे दामो पर बेंचकर मुनाफा कमाया जा रहा है। तदोपरांत जिलाधिकारी से अनुमति प्राप्त कर भोला ठाकुर निवासी वीरपुर गभाना के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया।

➡ एन95 मास्क तथा सैनिटाइजर उचित दामों पर प्रशासन उपलब्ध कराने के कठोर कदम उठाए:आगा यूनुस
कोरोना के बचाव के लिए लोगों को मास्क व सैनिटाइजर उचित दामों पर उपलब्ध ना होने के लिए कहीं ना कहीं कालाबाजारी का खेल है।कांग्रेस मीडिया प्रभारी आगा यूनुस ने कहा कि प्रशासन और औषधि विभाग ने उपलब्ध कराने के लिए उचित प्रयास ऐसा लगता है किये ही नहीं।मांग अधिक दिखाकर कहीं ना कहीं कंपनी और केमिस्ट्र दुकानदार जनता को कई गुना रेट मे बेच कर जनता का आर्थिक शोषण कर रहे हैं।बांट माप की छापामार कार्रवाई खाना पूरी करने जैसा है। एन95 मास्क तथा सैनिटाइजर उचित दामों पर प्रशासन उपलब्ध कराने के लिए कठोर कदम उठाए। सर्जिकल मास्क जो यूज एंड थ्रो है वो कोरोना वायरस के लिए सक्षमहीन है। ऐसा विशेषज्ञों का कहना है। भय का माहौल न बनाएं एहतियात के सारे कदम उठाएं। कोरोना जांच के संदर्भ में एमयू मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरो के पराक्रम को देखते हुए अलीगढ़, इटावा और आगरा जिला अधिकृत एनआईवी द्वारा किया गया है। जा सुविधा ना मिल पाने पर किसी सहायता की जरूरत हो तो आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं।

➡ बेमौसम बरसात के कारण हुआ नुकसान, भाकियू की मांगे नही मानी गई तो होगा आंदोलन:भाकियू
भारतीय किसान यूनियन भानू जिला अध्यक्ष अलीगढ़ अनिल पंडित के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह को किसानों की हुई बेमौसम बरसात के कारण जो नुकसान हुआ है उसको लेकर ज्ञापन सौंपा गया। जिसमे जिलाधिकारी का कहना है कि हमने 10 दिन पहले ही किसानों का जो नुकसान हुआ है उसका आंकलन करा कर शासन को भेज दिया है आलू और सरसों का गेंहू में किसानों का कोई इतना नुकसान नहीं हुआ कि उनको मुआबजा दिलाया जाय क्योकि 33% से कम नुकसान होने पर सरकार से कोई सहायता नही मिलती है जबकि गेंहू में 40% से 50% तक नुकसान हुआ है जो जिलाधिकारी मानने को तैयार नही इस बात से भाकियू भानू के पदाधिकारियों ने विरोध किया और कहा कि किसानों को कितना नुकसान पहुंचा है इसका आकलन किसान करेंगे या
जिला अधिकारी भाकियू भानू जिला अधिकारी अलीगढ़ की बातों से नाराज होकर लोटे एक सप्ताह तक इंतजार और फिर जिला मुख्यालय अलीगढ़ पर होगा आन्दोलन।इस दौरान भाकियू भानू जिला अध्यक्ष अनिल पंडित
मण्डल मन्त्री एस के राणा,भूपेंद्र शर्मा,सुभाष,अमरसिंह,अशोक सिंह, राहुल यादव, एडवोकेट अतुल शर्मा, प्रदीप चौधर,चौ भगत सिंह, डिप्टी सिंह अनेक पदाधिकारियो ने मौजूदगी दर्ज कराई।

➡ चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक युवक को तमंचा सहित दबोचा
थाना सासनी गेट क्षेत्र के पला चौकी प्रभारी सतीश कुमार रविवार को चेकिंग पर निकले थे। तभी पला फाटक की तरफ से एक युवक आता दिखाई दिया। जिसे पुलिस ने रोकने का इशारा किया तो वह भागने लगा। चौकी प्रभारी सतीश ने अपने हमराही के साथ दौड़ कर पीछा करके उसे दबोच लिया। तलाशी लेने पर उसके पास तमंचा और कारतूस मिला। जिसके खिलाफ कार्यवाही कर आज जेल भेज दिया।