Home News कोरोना वायरस को लेकर डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने के...

कोरोना वायरस को लेकर डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने के दिये निर्देश

77
0

➡ कोरोना वायरस को लेकर डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने के दिये निर्देश, स्वास्थ्य विभाग रखे सतत निगरानी
कोरोना वायरस को लेकर डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा कि नगर निगम व नगर निकाय में बेहतर सफाई व्यवस्था की जाए , संदेह होने पर स्वास्थ्य विभाग तुरंत आवश्यक कार्यवाही करेगा।ग्रामीण क्षेत्र में अभियान चलाकर सफाई व्यवस्था की जाए।श्री सिंह ने कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है। उन्होंने जनता से कहा है कि इससे घबराने की जरूरत नही है, बस सावधानी बरतने से बड़े से बड़े खतरे से बचा जा सकता है।डीएम श्री सिंह के निर्देश पर सीएमओ गीता प्रधान ने इसके बचाव व लक्षण के बारे में बताया है कि:-
क्या हैं इसके लक्षण
कोरोना वायरस के लक्षण स्वाइन फ्लू जैसे हैं। इसके संक्रमण के फलस्वरूप नाक बहना, बुखार, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, सिर में तेज दर्द, निमोनिया और गले में खराश जैसी समस्याएं उत्पन्न होती हैं।
बरतें जरूरी सावधानियां-
1-हर व्यक्ति अपने हाथ साबुन-पानी से अच्छी तरह साफ करें।
2-खांसते या छींकते हुए अपनी नाक और मुंह को टिश्यू या मुड़ी हुई कोहनी से ढकें।
3-जिन्हें सर्दी या फ्लू जैसे लक्षण हों उनके साथ करीबी संपर्क बनाने से बचें।
4-मीट व अंडों को खाने से पहले अच्छे से पकाएं।
5-भीड़भाड़ वाली जगह पर न जाएं, खास तौर पर चीन से सफर कर लौटे व्यक्ति से दूर रहें।
6-सब्जी और फलों को खाने से पहले अच्छी तरह धोएं।

Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231
Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231

➡ 5 जिलों के 72 परीक्षा केंद्रों की 20,26 और 29 फरवरी की परीक्षाएं हुई निरस्त,नई तिथि हुई जारी
शिक्षा विभाग ने 5 जिलों के 72 परीक्षा केंद्रों की 20,26 और 29 फरवरी की परीक्षाएं निरस्त कर दी है जिनकी नई तिथि जारी हुई।अब परीक्षा नए परीक्षा केंद्रों पर होंगी 20, 26 और 29 फरवरी की निरस्त परीक्षाएं,मऊ, गाजीपुर, बलिया में 20 फरवरी को होने वाली इंटरमीडिएट भौतिक विज्ञान परीक्षा निरस्त,मऊ के 67 और गाजीपुर, बलिया के 1-1 परीक्षा केंद्र की परीक्षा तिथि बदली,20 फरवरी की निरस्त परीक्षाएं 12 मार्च को सुबह 8 बजे से होगी।प्रयागराज में दो परीक्षा केंद्रों की 26 फरवरी को होने वाली इंटरमीडिएट अंग्रेजी विषय की परीक्षा निरस्त वही अलीगढ़ में 1 परीक्षा केंद्र की हाई स्कूल विज्ञान की 29 फरवरी की परीक्षा तिथि बदली।प्रयागराज, अलीगढ़ में 26 और 29 फरवरी की परीक्षाएं 12 मार्च को सुबह 8 बजे से होंगी।

➡ एफडीए विभाग की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमार कार्यवाही करते हुए भरे खाद्य पदार्थों के सैम्पल
खाद्य पदार्थों में मिलावट खोरी के विरुद्ध चलाए जा रहे व्यापक अभियान की कड़ी में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सैयद इबादुल्ला के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम में शामिल खाद्य सुरक्षा अधिकारी राघवेंद्र सिंह अमर बहादुर सरोज एवं मनोज कुमार सरोज द्वारा कस्बा अकराबाद स्थित सरफराज की पनीर निर्माणशाला पर व्यापक छापामारी की गई। छापामार कार्यवाही के दौरान मौके पर लगभग 100 किलोग्राम पनीर 2000 लीटर दूध के अतिरिक्त पनीर निर्माण में में प्रयुक्त किए जाने हेतु प्रतिबंधित सफेद क्रिस्टल जैसा पदार्थ एवम् घी जैसा पदार्थ भी पाया गया। टीम द्वारा दूध पनीर क्रिस्टल जैसा पदार्थ, जिसके कास्टिक होने की संभावना है व घी जैसे पदार्थ का नमूना जांच के लिए लिया गया तथा अवशेष लगभग 2000 लीटर दूध व 100 किलोग्राम पनीर को प्रथम दृष्टया मिलावटी होने के कारण मौके पर ही नष्ट करा दिया गया। उधर गभाना तहसील में दूसरी टीम द्वारा बच्चू सिंह की खोया भट्टी से खोया का नमूना लिया गया तथा बिक्रमगंज स्थित प्रदीप कुमार की पनीर निर्माणशाला से पनीर का नमूना जांच के लिए लिया गया। खोया मंडी अचल ताल पर मुख्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय प्रधान के नेतृत्व में टीम में शामिल खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओमवीर सिंह जसप्रीत कौर प्रमोद कुमार यादव व प्रभु चौधरी की टीम द्वारा नीरज से खोया का नमूना व विनोद कुमार सैनी से पनीर का नमूना जांच के लिए लिया गया। उधर इसी टीम द्वारा भदेशी रोड स्थित प्रकाश चंद की दुकान से सरसों का तेल व वेसन का नमूना लिया गया एवं महेंद्र नगर स्थित बाबा नाती किराना स्टोर से नमकीन व कचरी का नमूना जांच के लिए लिया गया। अभिहित अधिकारी श्री सर्वेश मिश्रा द्वारा बताया गया कि सभी नमूने प्रयोगशाला जांच के लिए भेजे जा रहे हैं ,जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर संबंधित खाद्य कारोबारी के विरुद्ध कड़ी विधिक कार्यवाही की जाएगी व मिलावट खोरी किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

➡ राज्यमंत्री माध्यमिक शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश सरकार ने नोरंगीलाल इंटर कॉलेज में स्थापित सीसीटीवी कंट्रोल रूम सहित कई परीक्षा केंद्रों किया निरीक्षण
यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर शासन की मंशा के अनुरूप जनपद में नकलविहीन परीक्षाएं कराने को लेकर डीएम चन्द्र भूषण सिंह के निर्देश पर डीआईओएस धर्मेंद्र शर्मा के नेतृत्व में नौरंगीलाल इंटर कॉलेज में सीसीटीवी कंट्रोल रूम बनाया गया है जहां 9 एलईडी के माध्यम से सभी 155 परीक्षा केंद्रों की निगरानी की जा रही है। इसी के क्रम में आज राज्यमंत्री माध्यमिक शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश सरकार गुलाबो देवी ने सीसीटीवी कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया और इसके लिए प्रशासन व शिक्षा विभाग की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि अलीगढ़ मॉडल पूरे सूबे में लागू हुया है ये सराहनीय है इससे नकल रुकने के साथ साथ बेहतर शिक्षा होगी।इस मौके पर संयुक्त शिक्षा निदेशक जितेंद्र मलिक,डीआईओएस धमेंद्र शर्मा,एडीआईओएस दीप्ति वार्ष्णेय,नोरंगीलाल के प्रधानाचार्य शीलेन्द्र कुमार,तकनीकी प्रभारी वीरेंद्र सिंह, विपुल पाठक, अभिनव वशिष्ठ, हेमंत शर्मा व डीएम वार रूम से राहुल प्रधान मौजूद रहे।

 

Learn English in Aligarh with Suniltams Guruji at TAMS Studies 9759999231
Learn English in Aligarh with Suniltams Guruji at TAMS Studies 9759999231

➡ डीएसओ ने 4 स्थानों पर की गैस सिलेंडरों व मापने वाले यंत्रों की जांच,3 स्थानो पर मिली कमी
डीएसओ चमन शर्मा के नेतृत्व में टीम ने 4 स्थानों पर कार्यवाही की जिसमे 3 स्थानों पर कमी मिली जिसके लिए नोटिस के साथ साथ कार्यवाही की जा रही है। सबसे पहले दुर्गा गैस सर्विस मालवीय पुस्तकालय के पास गैस से भरे ऑटो की जांच की गई जिसमें गैस की मात्रा सही पाई गई वहीं बरौला बाईपास के पुल के पास जॉय गैस एजेंसी की होकर के पास तोलने की मशीन ना होने पर सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की वही सरसौल के पास एवं अमुवि गैस एजेंसी के होकर के पास वजन को तोलने वाली मशीन ना पाए जाने पर सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की अंत में एएमयू गैस एजेंसी के पटवारी नगला बरौला बाईपास पर गोदाम की जांच की गई जिसमें अग्निशमन स्थापित बालू की बालटियां खाली थी सिलेंडर का वजन करने में प्रयुक्त होने वाली मशीन ठीक नहीं पाई गई अभिलेख भी मौके पर ठीक नहीं मिले जिसके चलते गैस एजेंसी को नोटिस देने की कार्रवाई की जा रही है।

➡ अलीगढ़ के उद्यमियों ने मंदिर समिति को हार्डवेयर एवं ताला दान करने का लिया फैसला
अयोध्या में राममंदिर निर्माण में अलीगढ़ भी अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने जा रहा है। अलीगढ़ के उद्यमियों ने मंदिर समिति को हार्डवेयर एवं ताला दान करने का फैसला लिया है। उद्यमी शासन व मंदिर निर्माण इकाई के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र से संपर्क कर रहे हैं।अलीगढ़ के लॉक,हार्डवेयर व इलेक्ट्रिकल्स का उत्पादन करने वाले उद्यमियों ने राम मंदिर निर्माण इकाई को हार्डवेयर,लॉक व इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद दान करने का फैसला लिया है।तालानगरी औद्योगिक विकास एसोसिएशन, फेडरेशन ऑफ इनोवेटिव मैन्युफैक्चरर (एफआईएम) व ट्रस्टी लॉक के संचालक ने इस तरफ कदम आगे बढ़ाया है।दान के अलावा उद्यमी लागत मूल्य पर भी मंदिर समिति को भवन निर्माण सामग्री मुहैया कराएंगे।इसको लेकर अधिक से अधिक उद्यमियों को एकजुट किया जाएगा।अलीगढ़ का 50 किलो का ताला उड़ीसा के पुरी में स्थित जगन्नाथ व गुजरात के सोमनाथ मंदिर में भी लगा है।अलीगढ़ में केवल ट्रस्टी लॉक ही 50 किलो से लेकर 80 किलो तक के वजनी ताले बनाते हैं।

➡ अलीगढ़ की मानसी गुप्ता का डांस रियलिटी शो डांस दिवा के टॉप 20 में हुआ चयन
अलीगढ़ में जन्मी मानसी गुप्ता का ईश्वर चैनल के डांस रियलिटी शो डांस दिवा के टॉप 20 में चयन हो गया है।श्री वार्ष्णेय मंदिर के प्रवक्ता एवं संस्कार भारती के जिला संयोजक भुवनेश आधुनिक के अनुसार अलीगढ़ के कई बच्चे अपने टैलेंट के दम पर रियलिटी शो में अपनी कलाकारी का परिचय देते हुए नए नए आयाम स्थापित कर रहे हैं।ऐसी ही एक उभरती हुई प्रतिभा मानसी गुप्ता जो कि पला रोड निवासी मनीष गुप्ता बिट्टू एवं नीतू गुप्ता की बेटी है वह ईश्वर चैनल के डांस रियलिटी शो में टॉप20 में पहुंच गई हैं।उन्होंने उत्तराखंड,उत्तर प्रदेश दिल्ली-मुंबई,मध्य प्रदेश आदि से आए हुए प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए टॉप20 में जगह प्राप्त की है।जो हर अलीगढ़ वासी के लिए फक्र की बात है।मानसी गुप्ता के पिता मनीष गुप्ता ने बताया कि अलीगढ में ऑडिशन होने के बाद गुड़गांव में सलेक्शन होने पर टॉप 20 में मानसी ने अपना स्थान पक्का किया है।वार्ष्णेय युवा संगठन के नितिन घुट्टी,विष्णु भैया,एड. आकाशदीप वार्ष्णेय,सुमित गोटेवाल,भुवनेश वार्ष्णेय आदि ने मानसी गुप्ता के उज्जवल भविष्य व फाइनल में जीत की कामना की है।

➡ बेस्ट रेसलर 2020 का टाइटल नवनीत को मिला तथा पारस मोहम्मद उपविजेता बने
ओपन अंतराल जनपदीय कुश्ती प्रतियोगिता ए.एम.यू जिम्नेजियम में संपन्न हुई प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि प्रो.जमीर उल्लाह एवं प्रो.एफ एस शिरानी ने प्रतियोगिता का शुभारंभ कराया तथा पुरस्कार वितरण प्रोफ़ेसर मोहम्मद जाहिद ,असिस्टेंट प्रॉक्टर डॉ.अब्दुल बारी,डा.खुर्रम निसार,डॉ मेराजुद्दीन,शमशाद निसार आदमी ने संयुक्त रूप से प्रदान किए । अतिथियों का धन्यवाद जिम्नेज़ियम क्लब के अध्यक्ष प्रोफ़ेसर मज़हर अब्बास द्वारा किया गया तथा अतिथियों का स्वागत कुश्ती कैप्टन अमीन द्वारा किया गया । निर्णायक कुश्ती कोच राकेश चौधरी रहे।परिणाम इंटर हॉल कुश्ती का
57 किलो – हरि ओम ,सुनील, 61 किलो- लोकेश कुमार, अब्दुल अहद, 65 किलो – रवि कुमार, अब्दुल्लाह ,70 किलो – मोहम्मद नूर, अफगान उमर, 74 किलो -अंकित सारस्वत, 79 किलो -मोहम्मद काशिफ, अनिल कुमार, 92 किलो – चौधरी सुमित कुमार सिंह क्रमशः विजेता एवं उपविजेता रहे।

➡ श्री द्वारिकाधीश जी महाराज मंदिर में 6 मार्च को मनाया जाएगा रंगभरनी एकादशी महोत्सव
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रंग भरनी एकादशी श्री द्वारकाधीश जी महाराज मंदिर में 6 तारीख को बहुत ही धूमधाम से मनाई जाएगी यह जानकारी प्रेसवार्ता के दौरान दी गई।मंदिर परिसर में एक भव्य फूल बंगला सजाया जा रहा है तथा मंदिर प्रांगण से एक विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी इस शोभायात्रा में मंदिर मदन मोहन जी महाराज मंदिर द्वारिकाधीश जी महाराज मंदिर लक्ष्मी नारायण जी के डोली निकाले जाएंगे शोभायात्रा में कई तरह की झांकियां तथा राधा कृष्ण जी का स्वरुप तथा तीन काली मां और 4 गुलाल की ठेली आदि निकाले जाएंगे शोभायात्रा मंदिर प्रांगण से शुरू होकर स्कूल नंबर 35 थाना सासनी गेट से होती हुई सासनी गेट चौराहे से आगरा रोड की ओर बगीची पर जाकर उन्हें लौटकर मंदिर प्रांगण पर आकर विश्राम करेगी।प्रेस वार्ता में जितेंद्र कुमार वार्ष्णेय ,विनोद कुमार वार्ष्णेय, विष्णु कुमार बंटी ,कन्हैया वार्ष्णेय, अंकित वार्ष्णेय, रजत यादव, यतेंद्र वार्ष्णेय, सौरभ भटनागर ,रिंकू लाला, तनुज गुप्ता आदि लोग शामिल हुए।

➡ सलमान शाहिद द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों एवं क्षेत्रीय पार्षद गण व जनता के आपसी सौहार्द के लिए की गई बैठक
समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव सलमान शाहिद द्वारा जीवनगढ़ धरना खत्म होने के उपरांत लोगों में भय व आक्रोश को देखते हुए जीवनगढ़ पुलिया पर सनफ्लावर शादी घर पर प्रशासनिक अधिकारियों एवं क्षेत्रीय पार्षद गण व जनता की एक बैठक आहूत कराई गई।जिसमें पुलिस प्रशासन एवं जनता के बीच पैदा हुई कड़वाहटों को सफलतापूर्वक दूर किया गया।इस बैठक में एसीएम द्वितीय रंजीत चौधरी, क्षेत्राधिकारी तृतीय अनिल समानिया, एसएचओ क्वार्सी ने सलमान शाहिद की उपस्थिति में लोगों को भरोसा दिलाया कि किसी भी व्यक्ति को परेशान नहीं किया जाएगा।जिन लोगों को नोटिस दिए गए हैं या पाबंद किया गया है वह लोग हमसे मिलकर अपना जवाब दें।हम उसका समाधान /निस्तारण कर देंगे। किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं करेंगे।बैठक के दौरान पार्षद शाकिर,जकी,पार्षद आस मुहम्मद,एम.ए. खान,अहमद खान,सलमान मुस्तफा जावेद,सरताज खान,यूनुस मलिक, शमीम अब्बासी,इमरान मलिक,आमिर आजाद,मेहंदी हसन,शकील मलिक,सद्दाम, तबरेज खान,वसीम खान,शाहिद अली खान आदि लोग उपस्थित थे।

➡ उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा रश्मि पंकज को पार्षद मनोनीत होने पर किया गया स्वागत
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा रश्मि पंकज को पार्षद मनोनीत होने पर युवाओं ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया।छात्र नेता आदित्य पंडित ने कहा कि रश्मि पंकज ने वर्षों की कड़ी मेहनत लगन से भाजपा के लिए कार्य किया था। योगी सरकार ने उन्हें पार्षद नियुक्त कर उनके संघर्ष को फल दिया है।रश्मि पंकज ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं योगी सरकार को बारम्बार धन्यवाद देती हूँ।इस अवसर पर पार्षदपति प्रमोद पंकज,दीपक आज़ाद,विशाल देशभक्त शशांक वर्मा,शिवांग तिवारी,हरीश बाल्मीकि,शिवम्,वीरा पंडित, प्रशांत शर्मा,सुमित यादव,रोहित पंडित आदि उपस्थित रहे।

➡ कांग्रेसजनों ने जीवनगढ़ क्षेत्र के लोगों का जाना हाल
जीवनगढ़ पुलिया पर चल रहा धरना समाप्त हो जाने के बाद स्थिति काफ़ी तेज़ी से सामान्य हो रही है स्थिति का मौक़े पर जायज़ा लेने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल के निर्देश पर कांग्रेसजनों ने आज जीवनगढ़ क्षेत्र का दौरा किया और वहां नागरिकों से बातचीत की इसके साथ साथ उन लोगों ने वहां के निवासियों से होने वाली किसी भी प्रकार की असुविधा के विषय में जानकारी ली लेकिन सब नागरिकों ने कहा कि असुविधा जैसी कोई समस्या इस क्षेत्र में नहीं है और यहाँ का माहौल तेज़ी से सुधर रहा है यहाँ के निवासीगण काफ़ी शांतिप्रिय हैं और उनकी एकमात्र चिंता रोज़ी रोज़गार की है I इस अवसर पर उपस्थित कांग्रेसजनों में अखिलेश शर्मा, तल्हा अबरार, आनंद बघेल, ब्रजेश शर्मा, शाहरुख़ खान, कृष्ण प्रताप सिंह, हिमांशु शर्मा, कासिम अली, अल्लाह नूर, अविनाश शर्मा, पिंकू बघेल, साबिर अंसारी, पप्पू आज़ाद, बाबू खान, छोटे, आदि थे I

➡ एसएसपी ने क्राइम बैठक में सभी थाना प्रभारियों को दिए आवश्यक निर्देश
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज के द्वारा पुलिस लाइन स्थित मीटिंग हॉल में जनपद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के समस्त पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी एवं प्रभारी निरीक्षक और थानाध्यक्ष के साथ जनपद में अपराध व अपराधियो की रोकथाम हेतु गोष्ठी का आयोजन किया गया । गोष्ठी के दौरान सभी सम्बन्धित अधिकारीगण को अपने-अपने क्षेत्र में हत्या, बलात्कार, पोक्सो, लूट, डकैती, दहेज हत्या, व चोरी के वांछितो की गिरफ्तारी हेतू विशेष अभियान चलाने, विवेचनाओ के शीघ्र निस्तारण एवं यातायात व्यवस्था,दुर्घटनाओ की रोकथाम एवं पैदल गस्त हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये । तथा अपने-अपने क्षेत्र में चैकिग एवं अपराधियो के सत्यापन हेतु निर्देशित भी किया गया ।

➡ खैर के अर्राने के पास पैदल रास्ता पार कर रही छात्रा को बाइक सवार ने मारी टक्कर, गंभीर घायल
खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव अर्राने के के पास रोडवेज बस से उतर कर अपनी ननिहाल मजूपुर जाने के लिए अलीगढ़ पलवल मार्ग क्रॉस कर रही छात्रा अंजली गौतम पुत्री रामदास गौतम निवासी फरीदाबाद को तेज गति से आते बाइक सवार ने टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई घटना देकर स्थानीय लोग दौड़कर मौके पहुंचे और घायल छात्रा को सीएचसी खैर में भर्ती कराया जानकारी के अनुसार अंजलि पेपर देने के लिए गाजियाबाद से अपनी ननिहाल आ रही थी पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर वाइक चालक की तलाश शुरू कर दी है।

➡ वाणिज्य कर विभाग ने शुरू की एक मुश्त समाधान योजना
केंद्रीय सीमा उत्पाद शुल्क के बाद वाणिज्य कर विभाग ने भी जीएसटी से पहले के मामलों को निस्तारित करने के लिए एक मुश्त समाधान योजना लागू की है।वैट, व्यापार कर व मनोरंजन कर के पुराने मामलों में ब्याज व अर्थदंड में 50 से 75 फीसदी की ब्याज में छूट दी जा रही है।अलीगढ़ जोन में करीब पांच हजार से अधिक पुराने मामले लंबित हैं।वाणिज्य कर विभाग के एक मुश्त समाधान योजना में 31 मार्च 2019 तक की देनदारी व विधिक मामलों को शामिल किया गया है।एक लाख से अधिक व पांच करोड़ तक के मामले शामिल हैं।विभाग ने चार कैटेगरी बनाई है,जिसमें अलग-अलग धनराशि के अनुसार ब्याज व अर्थदंड माफ किया जाएगा।योजना 27 अप्रैल तक जारी रहेगी।इसमें केबल ऑपरेटर, वैट व व्यापार कर के पुराने मामलों को व्यापारी शामिल करा सकते हैं।

➡ पुलिस लाइन स्थित सम्मेलन कक्ष में सैनिक सम्मेलन का किया गया आयोजन
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज द्वारा पुलिस लाईन स्थित सम्मेलन कक्ष में सैनिक सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन के दौरान सैनिको की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक नगर व देहात, समस्त अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी और थाना प्रभारी मौजूद रहे।

➡ हिन्दू इंटर कॉलेज में आयोजित हुई कवि संगोष्ठी
कवि की वाणी युग की कल्याणी होती है,कवि युग-युग का प्रतिनिधित्व करता है।इसलिए कवि गोष्ठियां कवि सम्मेलनों से ज्यादा महत्वपूर्ण होती हैं क्योंकि कवि गोष्ठियों में कवि अपने साक्षात अनुभवों को अभिव्यक्त करता है,इसलिए आज के युग में भी कवि गोष्ठियों की जीवन्तता बरकरार है।उक्त उद्गार हिंदी प्रचारिणी सभा अलीगढ़ (पंजीकृत) के तत्वावधान में हिन्दू इंटर कॉलेज अलीगढ़ के प्रांगण में आयोजित एक कवि संगोष्ठी में विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे अरविंद पंडित ने व्यक्त किये।कवि संगोष्ठी की अध्यक्षता महानगर के गीतकार नरेंद्र शर्मा ‘नरेंद्र’ ने की तथा मुख्य अतिथि के रूप में निर्मल कुमार शर्मा, पूर्व व्याख्याता, जटिया पॉलीटेक्निक, खुर्जा रहे।गोष्ठी का शुभारंभ अतिथिगणों के द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ।कवि संगोष्ठी का प्रारंभिक संचालन डॉ. दिनेश कुमार शर्मा,अध्यक्ष,हिंदी प्रचारिणी सभा अलीगढ़ ने किया।अलीगढ़ के वरिष्ठ कवि सुभाष तोमर,डॉ. दिनेश कुमार शर्मा, मनोज नागर,कवि प्रेम शर्मा, ललित कुमार सिंह,गीतकार गाफिल स्वामी,भुवनेश चौहान आदि ने पाठ किया।इस अवसर पर पंडित दिनेश शर्मा,प्रांतीय सम्पर्क प्रमुख,सर्व ब्राह्मण महासभा,गोपाल बाबू शर्मा,मदन लाल शर्मा,जसवंत सिंह,शीलेन्द्र कुमार शर्मा ने काव्यरस का आनंद लिया।

➡ जट्टारी में गौ माता के अवशेष मिल ने पर अखण्ड भारत हिन्दू सेना ने किया रोष व्यक्त
जट्टारी में केला देवी धर्मशाला के सामने गाय माता के अवशेष मिल ने पर अखण्ड भारत हिन्दू सेना जट्टारी नगर की टीम ने की नारे वाजी। सूचना मिलने पर जट्टारी चौकी की पूरी टीम और टप्पल थाना की पूरी टीम आ गई और अखण्ड भारत हिन्दू सेना जट्टारी नगर की टीम को शांत कराया और दोषियों को जल्द ही सजा देने का वादा किया ।इस मौके पर शिवम गोयल ,गणेश पाराशर, नीशू पंडित ,मनोज चौधरी, चेतन प्रधान, युवी पंडित आदि हिंदूवादी नेता मौजूद रहे।

➡ गंगीरी क्षेत्र में सड़क हादसे में घायल हुए टीचर की उपचार के दौरान मौत
थाना गंगीरी क्षेत्र के गांव नगला हिमाचल निवासी 50 वर्षीय श्रीपाल सिंह पुत्र रामप्रसाद 4 दिन पूर्व कस्बा दादो से बाइक द्वारा अपने घर आ रहे थे। जैसे ही वह दादों स्थित नुमाइश ग्राउंड पर पहुंचे तभी सामने से आ रही बाइक से भिड़ंत हो गई। जिसमें गंभीर रूप से घायल हो गए। इनको पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया और परिजनों को घटना की जानकारी दी। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

 

➡ अमुवि के विधि संकाय द्वारा तीन दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविधालय के विधि संकाय द्वारा रिसर्च मैथेडोलोजी पर तीन दिवसीय कार्यशाला आज से प्रारंभ हो गई। विधि संकाय के मूटकोर्ट हाल में आयोजित उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रोफेसर तमकीन रब्बानी ने चिकित्सा तथा कानून के रिश्तों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यौन हिंसाए घरेलू हिंसा तथा कृतिम प्रजनन तकनीक आदि के मामले चिकित्सक के समक्ष आते हैं और उनको उसकी मेडीकोलीगल रिपोर्ट तैयार करनी होती है। जिसकी न्यायालय में विचाराधीन केस में अहम भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि रिसर्च मैथेडोलोजी मेडीकल रिसर्च का हिस्सा है और स्नातक स्तर पर इसकी शिक्षा भी प्रदान की जाती है। प्रो.तमकीन रब्बानी ने कहा कि शोध कार्य मौलिक होना चाहिए क्योंकि यह ज्ञान के अंतर को पूर्ण करता है। उन्होंने कहा कि रिसर्च का मुख्य उद्देश्य तथ्य को तलाशना और न्याय करना है। उन्होंने संकाय की लाइब्रेरी एवं अन्य सुविधाओं की भी प्रशंसा की। उन्होंने इस आयोजन पर प्रो.शकील समदानी को बधाई दी।

➡ ज्ञापन देकर की झूठी रिपोर्ट खत्म करने की मांग
इगलास।धर्मस्थल को लेकर हुए तनाव के बाद पुलिस द्वारा एक पक्ष के लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इस संबंध में तहसीलदार को ज्ञापन देकर व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि यदि झूठी एफआइआर में कार्रवाई हुई तो वह होली का बहिष्कार करेंगे।सराय बाजार निवासी काफी संख्या में व्यापारियों ने बुधवार को तहसीलदार को ज्ञापन दिया। लोगों का कहना है कि 29 फरवरी को उन्होंने सराया बाजार स्थित धर्मस्थल पर चल रहे निर्माण कार्य के संबंध में शिकायत की थी। शिकायत के बाद निर्माण कार्य को रु कवा दिया गया था। इससे कुछ अराजकतत्व बोखला गए और रात्रि को पुलिस को झूठी सूचना दे दी। सूचना के आधार पर पुलिस ने अपनी ओर से तीन नामजद सहित 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दी। लोगों का कहना है कि इससे नगर का माहौल खराब हो रहा है। पुलिस आपसी भाईचारे को पलीता लगाने का काम कर रही है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि झूठी रिपोर्ट के आधार पर कोई कार्रवाई हुई तो वह बाजार बंद कर होली का बहिष्कार करेंगे। इस मौके पर उमाकांत अग्रवाल, महेश सिंघल, कालीचरन गौड़, विनोद अग्रवाल, अजय जैसवाल, नितिन अग्रवाल, अनिल बंसल, अनुज मित्तल, अमित अग्रवाल, संदीप आदि थे।

➡ छर्रा क्षेत्र में कार की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत, दूसरा घायल
थाना छर्रा क्षेत्र के गांव छबीलपुर निवासी 18 वर्षीय पंकज कुमार पुत्र कुमार पाल सिंह मंगलवार की रात्रि अपने ही गांव के सुरेंद्र पुत्र रामजीत को लेकर कस्बा छर्रा गया था। वहां से रात्रि में दोनों घर आ रहे थे। उनकी बाइक जैसे ही भुड़िया के निकट पहुंचे तभी पीछे से आ रही कार ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में पंकज की मौत हो गई। जबकि साथी ने फोन द्वारा घर पर जानकारी दे दी। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर आ गए और पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने आज पोस्टमार्टम कार्यवाही के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। घटना से परिवार में कोहराम मच गया।

➡ महिला की हत्या के मामले में रिपोर्ट दर्ज
इगलास। कोतवाली क्षेत्र के गांव हस्तपुर में किराए के मकान में रहने वाली कमलेश पत्नी ऋषिपाल की विगत 23 फरवरी को मौत हो गई थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया था। मृतका के पिता नेम सिंह पुत्र सियाराम बघेल निवासी कुरहला थाना विजयगढ़ ने हत्या का आरोप लगाते हुए अधिकारियों से शिकायत की थी। कोतवाल रामसिया मौर्य ने बताया कि तहरीर के आधार पर राजू निवासी हस्तपुर, गजेन्द्र निवासी छबीलगढ़ थाना जवा, रामू, राजू, अशोक निवासीगण नगला दयाल के खिलाफ हत्या व हत्या का षणयंत्र में शामिल होने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। घटना की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

➡ पुलिस ने चेकिंग में 51 वाहनों के काटे चालान,मौके पर एक वाहन को सीज किया गया
अलीगढ़ पुलिस ने बुधवार को जनपद में वाहन चेकिंग अभियान चलाया कई छोटे बड़े वाहनों की चेकिंग की गई तो जिले में विभिन्न थाना क्षेत्रों में कई स्थानों पर पुलिस ने 51 वाहनों के चालान किए । इसके साथ ही मौके पर एक वाहन को सीज किया गया। पुलिस ने मौके पर 16300 रुपए समन शुल्क बसूल किया। जनपद में पुलिस ने निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए 46 लोगों को किया गिरफ्तार।