Home News 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने की मांग,सुबह 7 बजे से रात...

22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने की मांग,सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक न जाये घर से बाहर:पीएम

77
0
Janta-Public-curfew-to-Safe-Corona-Virus jbdaily news
Janta-Public-curfew-to-Safe-Corona-Virus jbdaily news

➡ 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने की मांग,सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक न जाये घर से बाहर:पीएम
देश में कोरोना वायरस का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (गुरुवार) रात आठ बजे देश को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान देशवासियों से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने की मांग की। उन्होंने देशविसयों से वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए साथ आने की अपील की। कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि कोरोना महामारी से उत्पन्न हो रही आर्थिक चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए वित्त मंत्री के नेतृत्व में सरकार ने एक कोविड-19 इकनॉमिक रिस्पॉन्स टास्क फोर्स के गठन का फैसला लिया है। यह टास्क फोर्स यह भी सुनिश्चित करेगी कि आर्थिक मुश्किलों को कम करने के लिए जितने भी कदम उठाए जाएं, उन पर प्रभावी रूप से अमल हो।
पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में बोले, ’22 मार्च रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक सभी देशवासियों को जनता कर्फ्यू का पालन करना है, घरों से न निकलें। केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग ही निकलें। यह कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए भारत कितना तैयार है, ये देखने और परखने का भी समय है।

Learn English in Aligarh with Suniltams Guruji at TAMS Studies 9759999231
Learn English in Aligarh with Suniltams Guruji at TAMS Studies 9759999231

 

➡ देश मे खाने पीने की चीजों की नहीं होगी कमी:पीएम मोदी ने दिया भरोसा
दुनिया में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के खतरे पर पीएम मोदी ने गुरुवार को देश को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा वक्‍त में पूरी दुनिया संकट के दौर से गुजर रही है। ऐसे में हर भारतवासी का सजग और सतर्क रहना बेहद जरूरी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस महामारी का मुकाबला करने के लिए संकल्प और संयम बेहद जरूरी है। उन्‍होंने सभी देशवासियों से अपील की कि इस महामारी को रोकने के लिए एक नागरिक के नाते,अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से दिए जाने वाले दिशा निर्देशों का पालन करें.प्रधानमंत्री ने लोगों से पैनिक नहीं फैलाने की भी अपील की और कहा कि दुकानों पर घबराकर अनावश्‍यक खरीदारी करना भी ठीक नहीं है।

 

➡ कोचिंग एसोसिएशन ने 2 अप्रैल तक पूर्णतया बंद कर, बच्चों का आना कोचिंगों में किया वर्जित
कोरोना वायरस से बचाव के एहतियात बरतने हेतु एवं प्रशासनिक आदेशों का पालन सख्ती से कराने हेतु अलीगढ़ शहर के प्राइवेट कोचिंग इंस्टीट्यूट के प्रमुखों के बीच आज एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई। इस मीटिंग में वर्तमान परिस्थितियों को देखकर प्रशासनिक आदेशों का पालन करते हुए सभी कोचिंग संस्थानों ने 2 अप्रैल तक पूर्णतया बच्चों का आना वर्जित कर रखा है। हर आने वाले व्यक्ति का सैनिटाइजेशन एवं मास्क पहनना पूर्णतया आवश्यक रहेगा छात्रों के एग्जाम्स को ध्यान में रखते हुए बच्चों को डिजिटल माध्यम जैसे कि मोबाइल एप्स,व्हाट्सएप ग्रुप्स, वीडियो लेक्चरर्स के जरिए सुविधा दी जाएगी। लेकिन उनका संस्थान में आना पूर्णतया वर्जित रहेगा।इस मीटिंग में विनीत कोचिंग एंड गाइडेंस सेंटर,स्टेप अप लर्निंग सेंटर,ब्रिक्स एकेडमी, एक्सीलेंस क्लासेज,जेएमडी एकेडमी,सिनर्जी क्लासेस,बंसल क्लासेस,दृष्टि क्लासेस,अवंती लर्निंग सेंटर आदि संस्थानों के डायरेक्टर्स शामिल हुए।

Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231
Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231

➡ तीन कोचिंग सेंटर को मिला नोटिस
कोरोना वायरस को लेकर शासन के निर्देश पर डीएम अलीगढ़ चन्द्रभूषण सिंह ने अलीगढ़ के सभी कोचिंग संस्थानों को 2 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश दिए गए।जिसके सन्दर्भ में अलीगढ़ के तीन कोचिंग संस्थानों सरवर,एक्सीलेंस व दृष्टि के खुलने की शिकायत प्राप्त हुई जिसको लेकर डीआईओएस धर्मेंद्र शर्मा ने सख्त नोटिस दिया है और चेतावनी दी है कि अलीगढ़ में कोई भी कोचिंग संस्थान खुला हुआ पाया गया तो उसका पंजीकरण रद्द करने के साथ उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

➡ मोटरसाइकिल बचाने के चक्कर में डीसीएम गिरी नाले में,1दर्जन से अधिक घायल,एक की मौत
गोंडा क्षेत्र में मोटरसाइकिल बचाने के चक्कर में डीसीएम नाले में गिरी एक दर्जन से अधिक सवारियां घायल एक की मौत, चीख-पुकार की आवाज सुनकर स्थानीय लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और डीसीएम के नीचे फंसे लोगों को बाहर निकालकर 108 एंबुलेंस द्वारा जिला अस्पताल भिजवाया जहां से सात की हालत गंभीर होने पर मेडिकल कॉलेज के लिए किया गया रेफर।जानकारी के अनुसार गोंडा के गांव से डीसीएम में यह सारे लोग आलू बीन कर वापस नेवरी के लिए लौट रहे थे तभी कोड़ा के पास बाइक को बचाने के चक्कर में डीसीएम अनियंत्रित होकर नाले में पलट गई जिसमें घायल फातमा,अनीता,अफ्रीकन ,सितारा, मूवीना, रामेश्वरी, रेखा, प्रियंका, सूरजमुखी ,राजकुमार, अंजलि, शिवानी, ओमवती है। घटना में एक वृद्ध महिला की मौत हुई है।पुलिस मामले की जानकारी में जुटी है।

➡ खैर पुलिस ने पथराव फायरिंग मारपीट मामले में दोनों पक्षों के लोगों की तहरीर पर 29 लोगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज
खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव गोमत में पथराव फायरिंग और मारपीट के मामले में दोनों पक्षों के लोगों की तहरीर पर पुलिस ने 29 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है जिसमें एक पक्ष कलाम पुत्र इस्लाम की तहरीर पर 17 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है वहीं दूसरा पक्ष सुलेमान पुत्र इरफान की तहरीर पर 12 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। खैर इंस्पेक्टर अंकिता शर्मा ने बताया कि गोमत में हुई मारपीट पथराव फायरिंग के मामले में दोनों पक्षों की तहरीर आई है दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नामजद लोगों की जल्द गिरफ्तारी कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

➡ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी में छात्र पढ़ नहीं सकते किताब इशू करा कर अपने साथ ले जा सकते हैं
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार मौलाना आज़ाद लाईब्रेरी के सभी अध्ययन कक्षों को कोरोना संक्रमण के बढ़ते ख़तरों के दृिष्टगत आगामी 2 अप्रेल 2020 तक बन्द कर दिया है। जबकि मौलाना आज़ाद लाईब्रेरी से पुस्तकों के जारी करने का कार्य पूर्वानुसार जारी रहेगा। अध्ययन कक्षों के बन्द करने के निर्णय पर परिस्थिति अनुसार पुनर्विचार किया जाएगा। यह निर्णय उक्त संक्रमण से बचाव के उपाय के तौर पर आज रजिस्ट्रार कंट्रोलर, डीएसडब्लू, प्राॅक्टर, स्कूल शिक्षा निदेशालय के निदेशक, ओएसडी ;कुलपति कार्यालयद्ध, यूनिवर्सिटी लाईब्रेरियन, डीन फैकल्टी आॅफ इंजीनियरिंग तथा इंजीनियरिंग काॅलिज के प्रिंसिपल की उपस्थिति में कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में लिया गया।

➡ औषधि निरीक्षक ने छापामार कार्यवाही करते हुए भरे दवायों के सैम्पल
औषधि निरीक्षक हेमेंद्र चौधरी द्वारा फ़फाला स्थित होलसेल मार्केट में सुरभि मेडिकोज,अर्पित मेडिको, रिंकू मेडिकल एंड सर्जिकल एवं एसवी इंटरप्राइजेज पर निरीक्षण कर छापामार कार्रवाई की गई।जिसमे निरीक्षण के दौरान 2 दवाओं के नमूने भी संग्रहित किए गए तथा मास्क और सैनिटाइजर के उपलब्ध होने की दशा में उनके सेल परचेस का रिकॉर्ड भी चेक किया गया तथा उनको यह भी निर्देशित किया गया कि मास्क एवं सैनिटाइजर को उचित एमआरपी से ज्यादा न बेचे अन्यथा की दशा में एक्ट के अनुसार उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

➡ उत्तर प्रदेश के राज्य गन्ना मंत्री सुरेश राणा से मिले सुमित वार्ष्णेय के भाई तरूण
उत्तर प्रदेश के राज्य गन्ना मंत्री सुरेश राणा से मिले सुमित वार्ष्णेय के भाई तरूण ने ज्ञापन दिया ज्ञापन में बाबरी मंडी क्षेत्र में हुए सीएए के विरोध के दौरान 23 फरवरी को ऊपर कोर्ट स्थित कोतवाली पर धरना प्रदर्शन चल रहा था तथा प्रदर्शनकारियों का टकराव पुलिस से हुआ जिसमें हिंदू पक्ष से दो लोगों को गोली लगी एवं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए तथा 3 पुलिसकर्मी भी घायल हुए जिनमें 2 में सलमान इम्तियाज, आमिर, तारिक,एवं शाहरुख एंव क्रमांक 39 में सलमान इम्तियाज, आमिर, शाहरुख, तारिक, हटीला, एंव नासिर पीतल वाला नामजद किये गये थे जिनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है तथा दूसरे पक्ष से घायल तारिक को मृत्यु पूर्व तीन लाख की आर्थिक सहायता भी दी जा चुकी है इसके विपरीत हिंदू पक्ष से घायल राकेश एंव सुमित को आज तक अलीगढ़ प्रशासन द्वारा कोई आर्थिक मदद नहीं दी गई है राज्य मंत्री सुरेश राणा से मिलने वालों में घनेन्द्र कुमार गुप्ता एलडी वार्ष्णेय,विष्णु भैया चन्द्रशेखर ऋषि,सीटू वार्ष्णेय, आदि उपस्थित रहे।

➡ हनी बजाज ने शहर में फैल रही गंदगी को लेकर नगर आयुक्त के खिलाफ़ फेसबुक पर लिख गंदगी का गुस्सा साझा किया
हनी वार्ष्णेय ने कहा कि अलीगढ़ नगर आयुक्त मीटिंग में मास्क लगाकर अपील करते हुये तो दिखाई दे रहे हैं।मीटिंग क़े माध्यम से शहर क़े लोगों को सन्देश भी दे रहें हैं।लेकिन एक बार शहर के नगर का भ्रमण करने का समय भी निकाल लें।शहर क़े प्रमुख स्थानों पर कितना गंदगी का अंबार लगा रहता है।क्या इस गंदगी से कोरोना वायरस नहीं होता या औऱ अन्य बीमारिया पैदा नहीं होतीं।इन समस्याओं को भी जनता क़े इलाकों में जाकर वे निरक्षण कर सकतें हैं।हनी वार्ष्णेय ने कहा कि अलीगढ़ स्मार्ट सिटी क़े अन्य ऐसे मोहल्ले एवं रोड़ पर अक्सर कूड़े का अम्बार दिखाई देता हैं।शहर की जटिल जनसमस्याओं का निदान कब होगा।

➡ राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ द्वारा किया गया कोरोना वाइरस जागरूक संगोष्ठी का अयोजन
राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज,अलीगढ़ द्वारा कोरोना वाइरस जागरूक संगोष्ठी का अयोजन मीडिया प्रभारी डॉ निमेश कुमार,रीडर (कम्युनिटी मेडिसिन) के अनुसार धर्मसिंह सैनी, मंत्री,आयुष मंत्रालय,उ. प्र. सरकार एवं जिलाधिकारी के निर्देश पर प्राचार्य प्रो.डॉ योगेंद्र सिंह माहुर के मार्गदर्शन में राजकीय होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज एवं चिकित्सालय अलीगढ़ ने आज कॉलेज द्वारा गोद लिए गांव कल्लुपुरा में डॉक्टरों की टीम डॉ. कृति वार्ष्णेय(प्रवक्ता),डॉ सचिन पाल(प्रवक्ता),डॉ शैलेन्द्र कुमार मौर्या(प्रवक्ता) व डॉ मंजू माध्यान (प्रवक्ता) ने घर घर जाकर कोरोना वायरस से बचाव हेतु होम्योपैथिक प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने के लिए दवा खिलाई एवं इससे बचने के लिए जागरूक किया।प्रतिरोधक दवा खिलाने के अलावा भी सभी ग्रामवासियों को कोरोना वाइरस से बचने के तरीकों को भी अपनाने पर जोर दिया।प्राचार्य प्रो. डॉ योगेंद्र सिंह माहुर के मार्गदर्शन में कोरोना वाइरस से बचाव में कॉलेज की ओर से प्रतिदिन अलग अलग गाँव में जा कर जागरूक अभियान चलाएगी।कॉलेज स्तर पर टीमों का गठन किया गया है।

➡ कांग्रेसियों ने महावीर पार्क क्षेत्र की समस्या सुनकर तुरंत कराया निवारण
मैरिस रोड के महावीर पार्क क्षेत्र में सीवरलाइन अवरुद्ध हो जाने के कारण कई दिनों से जलभराव की स्थिति बन रही है जिससे क्षेत्रीय नागरिकों को काफ़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है नागरिकों द्वारा कई बार नगर निगम में शिकायत करने बावजूद कोई कार्यवाही न होने पर वहां के नागरिकों ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल को इस गंभीर समस्या से अवगत कराया ये चीज़ संज्ञान में आते ही विवेक बंसल ने नगर निगम के महाप्रबंधक (जल) से फ़ोन पर संपर्क स्थापित करके उस क्षेत्र का अपने साथ दौरा करने का अनुरोध किया उसके बाद वे अपने सहयोगियों के साथ समस्याग्रस्त क्षेत्र में पहुंचे वहां सीवरलाइन प्रभारी मोहम्मद आदिल व अन्य कर्मियों के साथ पूरे क्षेत्र का दौरा किया और सीवरलाइन खोलने की प्रक्रिया प्रारम्भ कराई I इस अवसर पर उनके साथ उपस्थित लोगों में सरदार प्यारा सिंह, बिजेंद्र सिंह बघेल पार्षद, आनंद बघेल, किशन बघेल, डा० लोकेश पुंढीर ज्ञानप्रकाश सक्सैना, ठाकुर पुरषोत्तम सिंह, सौरभ द्वेदी, गोपाल मिश्रा, तल्हा अबरार, कृष्णप्रताप सिंह, पिंकू बघेल, आदि थे I

➡ इगलास में मास्क बांटकर किया जागरुक
इगलास। कोरोना वायरस से लोगों को जागरु क करने व कोरोना के संबंध में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की स्थानीय शाखा के स्वयं सेवकों ने नगर में अभियान चलाया। कोरोना से बचने के लिए लोगों को मास्क बांटे। इसके साथ ही पत्रक बांटकर लोगों को जागरु क किया। जिला प्रचारक नेम सिंह ने कहा कि कोरोना से डरने की आवश्यकता नहीं है। सावधानी ही इसका बचाव है। इस मौके पर सतीश वर्मा, गोपाल गौड़, महेश वर्मा, अनुज मित्तल, अनिल, देवकी, चंद्रशेखर, कन्हैयालाल, रवेन्द्र, विवेक, सोमेश, उदित, कपिल, जय कुमार, तरु ण तिवारी, सौरभ, लोकेश आदि थे।

➡ महिला के साथ की छेड़छाड़, रिपोर्ट दर्ज
इगलास। कोतवाली क्षेत्र के गांव ब्यौंही में एक महिला के साथ गांव के कुछ युवकों ने छींटाकसी करते हुए छेड़छाड़ की। विरोध करने पर उसके भाई को पीटा।गांव ब्यौंही निवासी एक युवक का कहना है कि उसकी छोटी बहन बुधवार की सांय को आलू की खुदाई से बापस गांव लौट रही थी। रास्ते में गांव के समीप आरिफ उर्फ फौजी, भोला, शाहिद, सलमान, काले खां, ईलू निवासीगण ब्यौंही ने उसकी बहन पर छींटाकसी करते हुए जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए अभद्रता करने लगे। विरोध करने पर खींचकर ले जाने लगे। छोटे भाई ने विरोध किया तो फाबडा माकर उसे घायल कर दिया। कोतवाल रामसिया मौर्य ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज की गई है।

➡ आयुष्मान कार्ड (गोल्डन कार्ड) बनवाने हेतु आयोजित कैंप पर नहीं पहुंचे सीएससी ऑपरेटर, डीएम ने मांगा सीएससी मैनेजरों का स्पष्टीकरण
जनपद की समस्त तहसील, विकास खंड एवं समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जनता की सुविधा के लिए डीएम चंद्र भूषण सिंह ने दिनांक 17 मार्च से प्रातः 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक पात्र लाभार्थियों की सूची के अनुसार आयुष्मान कार्ड की समाप्ति तक कार्ड बनवाने हेतु जनपद के 30 स्थानों पर कैंप आयोजित करने का आदेश दिया था।जिसके क्रम में 30 स्थानों में से जनपद में 13 स्थानों पर एक भी सीएससी ऑपरेटर नहीं पहुंचा। डीएम ने इसका संज्ञान लेते हुए तैनात किए गए सीएससी ऑपरेटर्स व दोनों डिस्ट्रिक्ट मैनेजर्स सीएससी द्वारा शिविर पर ना जाने के संबंध में 2 दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है और स्पष्टीकरण आदेश में डीएम श्री सिंह ने कहा है कि क्यों न अधोहस्ताक्षरी के आदेशों की अवहेलना व शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने पर दोनों डिस्ट्रिक्ट मैनेजर्स की संविदा समाप्त कर दी जाए।

➡ डब्लूपीसी में आई शिकायत का लिया संज्ञान
डब्लयूपीसी में आज अाई दो शिकायतो में पहला मामला अतरौली क्षेत्र का था जिसमें प्राथिया द्वारा बताया गया कि पति शराब पीकर मारपीट करता है। डब्लूपीसी की टीम द्वारा ससुरालिजनो से सम्पर्क कर डब्ल्यूपीसी में बुलाया गया है।
जबकि दूसरा मामला थाना कोतवाली के भुजपुरा क्षेत्र का था जिसमें महिला द्वारा पति के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी इस मामले में पीड़िता को थाने भेज तहरीर दर्ज कराई गई।इस मौके पर डब्ल्यूपीसी की इंचार्ज स्मृति गौतम, डब्ल्यूपीसी की प्रभारी हितेश कुमारी, नीतू सारस्वत मौजूद रहीं।

➡ चोरी की भैंस के साथ आरोपित पकड़ा
इगलास। कोतवाली पुलिस ने चोरी की भैंस के साथ एक चोर को पकड़ लिया। वहीं उसके दो साथियों का कोई पता नहीं चला है। कोतवाल रामसिया मौर्य ने बताया कि गांव ताहरपुर निवासी राधेश्याम पुत्र रामप्रसाद की तीन भैंस बुधवार की रात्रि को चोरी हो गई थी। घटना के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। हस्तपुर चौकी प्रभारी चरन सिंह ने शुक्रवार को चोरी की गई भैंस को लेकर बेचने जा रहे मनोज पुत्र बच्चू सिंह निवासी सतलापुर को गांव के मोड़ से पकड़ लिया। मनोज ने पूछताछ में चोरी की घटना में दो अन्य साथियों के शामिल होने व उनके नाम पते न जानने की बात कबूल की है। चोरी गई दो भैंस भी उन्हीं के पास है। कोतवाल ने बताया कि आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है।