Home Aaj Tak शहर विधायक संजीव राजा ने एक्टिव केस फाइंडिंग जागरूकता रैली को हरि...

शहर विधायक संजीव राजा ने एक्टिव केस फाइंडिंग जागरूकता रैली को हरि झंडी दिखाकर ऊपरकोट से किया रवाना

SHARE
Latest Breaking News Live Updates

➡ छर्रा में क्लीनिक में घुसकर हमलावरों ने कम्पाउंडर को मारी गोली
थाना छर्रा क्षेत्र के वाई कला निवासी रहीस पुत्र बन्ने कस्बा छर्रा डॉक्टर धारीवाल क्लीनिक पर बतौर कम्पाउंडर तैनात है। रोजाना की भांति शनिवार की रात्रि क्लीनिक पर था। उसी दौरान कुछ लोग क्लीनिक में घुस आए और डॉक्टर से मिलने की बात कही। रहीस ने कह दिया कि डॉ कहीं बाहर गए हुए हैं । इसी बात को लेकर अज्ञात लोग विफर पड़े और उससे गाली गलौज करने लगे। छत पर जाने से उसने विरोध किया। इसी बात के चलते हमलावर ने लोगों ने उसको तमंचे से गोली मार दी। जिससे वह लहूलुहान होकर गिर गया । उसकी चीखपुकार सुनकर मरीज व तीमारदार मौके पर आ गए। इधर सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। घायल को दीनदयाल अस्पताल लेकर आए। यहां से उसे मेडिकल के लिए रेफर कर दिया । जहां उसका उपचार चल रहा है। इधर, सीओ बरला कर्मवीर सिंह व इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया। सीसीटीवी भी चैक किये।।जिसमे कुछ हमलावर फायरिंग करते दिख रहे हैं। जिनकी तलाश में पुलिस लगी हैं। खबर लिखे जाने तक तहरीर नही मिली है। पुलिस विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही हैं।

➡ ट्रैक्टर ट्रोली की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत
थाना छर्रा इलाके के गांव जुझाथल निवासी 25 वर्षीय राहुल पुत्र रमेश चंद शनिवार की रात्रि बाइक से कस्बा छर्रा से घर आ रहा था। जैसे ही वह गांव की पोखर के पास पहुंचा। तभी ट्रैक्टर ट्रॉली से टक्कर हो गई। शोर शराबा सुनकर ग्रामीण मोके पर आ गए। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया है।

Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231
Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231

➡ सड़क हादसे में बेटे की मौत, मां घायल
थाना जवा क्षेत्र के गांव तेज पुर निवासी 32 वर्षीय मुकेश कुमार पुत्र किशनलाल रविवार की सुबह अपनी मां वीरवती देवी को बाइक पर साथ लेकर क्वार्सी पेंठ आ रहा था। जैसे ही बाइक महेशपुर फाटक के निकट पहुंची तभी सामने चल रही टाटा मैजिक से बाइक टकरा गई ।हादसे में मां बेटे दोनों घायल हो गए । राहगीर एकत्र हो गए और पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायल दोनों मां-बेटे को उपचार के लिए मेडिकल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान बेटे की मौत हो गई। मृतक ने अपने पीछे पत्नी व छह बच्चों को रोता विलखता छोड़कर चला गया।

➡ तेज रफ्तार कार ढकेल को टक्कर मारती हुई दुकान में घुसी
थाना गभाना इलाके में हाईवे कटरा मोड़ पर एक तेज रफ्तार कार ढकेल को टक्कर मारती हुई दुकान में जा घुसी। जिसमे में कार सवार पांच लोग घायल हो गए। कार से तीन बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। रविवार की शाम एक तेज रफ्तार स्विफ्ट दिल्ली से अलीगढ की तरफ जा रही थी। हाईवे कटरा मोड़ पर किसी वाहन को बचाने के प्रयास में कार अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे खड़ी ढकेल से टकराती हुई बाइक रिपेरिंग की दुकान में जा घुसी। कार में सवार पांच लोग घायल हो गए। इधर, तीन बाइक कार की टक्कर से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के बाद ग्रामीणों की भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, सूचना पर इलाका पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

➡ शहर विधायक संजीव राजा ने एक्टिव केस फाइंडिंग जागरूकता रैली को हरि झंडी दिखाकर ऊपरकोट से किया रवाना
रविवार को शहर विधायक संजीव राजा ने 29 फरवरी 2020 तक चलने वाले एक्टिव केस फाइंडिंग के लिए जागरूकता रैली को शहर विधायक संजीव राजा द्वारा हरि झंडी दिखाकर ऊपरकोट से शाहजमाल तक के लिए रवाना किया साथ ही एक्टिव केस फाइंडिंग के विषय मे लोगों से अपील की कि टीबी जैसी गंभीर बीमारी के खिलाफ सभी को एक जुट होना पड़ेगा।मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ गीता प्रधान ने बताया कि ये एक संक्रमित बीमारी है जिसकी वजह से लोग धीरे धीरे चपेट में आ रहे हैं और टीबी के लक्षण होने पर निकट के सरकारी अस्पताल में सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम जो जिले में विभिन्न जगह पर एक्टिव केस फाइंडिंग के दौरान लोगो को स्क्रीनिंग करेगी उस टीम का सहयोग करने की अपील की,कार्यक्रम में जिला मलेरिया अधिकारी डॉ राहुल कुलश्रेष्ठ, भाजपा नेता राजेन्द्र वार्ष्णेय चीफ़, शाहजलाल टीबी यूनिट से रविन्द्र हरकुट, ऊपरकोट टीयू से संदीप शर्मा अर्बन कॉर्डिनेटर अकबर खान भी मौजूद रहे।

TAMS Studies | English Speaking Course in Aligarh 9759999231

➡ देशद्रोही व आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले लोगों के खिलाफ की जाए कार्यवाही: भाजयुमो जिलाध्यक्ष
भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह ने कहा कि शरजील और डॉ कफील दोनों एक ही मानसिकता के लोग हैं और इनकी वकालत करने वाले व ऐसे देशद्रोही लोगों के समर्थन में मार्च निकालने वाले सभी छात्र छात्रा भी देशद्रोही व आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले लोग हैं।इनके मार्च से पूर्णतः स्पष्ट हो गया है कि जो भारत देश के टुकड़े करने वाले व आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं,यह सभी उनका साथ देते हैं। सरकार को ऐसी गंदी मानसिकता रखने वाले छात्र-छात्राओं पर कार्यवाही करनी चाहिए, जिससे देश की आने वाली नौजवान पीढ़ी पर बुरा प्रभाव ना पड़े।

➡ परीक्षाओं को देखते हुए कैरियर काउंसलिंग एवं मोटिवेशन क्लास का किया गया आयोजन
जेनिथ केमिस्ट्री क्लासेज पर परीक्षाओं से ठीक पहले कैरिअर कॉउंसलिंग एवं मोटिवेशनल क्लास का आयोजन किया गया जिसमें अविरल धारा के संस्थापक अतुल सिंह ने बच्चो के ठीक समय पर कैरिअर के लिए जम्प लगाने विभिन्न परिक्षाओं की तैयारी के लिए मूल मंत्र दिए उन्होंने बताया कि सबसे पहले उद्देश्य निश्चित होना चाहिए उसके पश्चात उसके विषय मे जानकारी जुटाकर एकाग्रता के साथ तैयारी में जुटना चाहिए जिसके लिए अनेक उदहारण देकर बच्चो को समझाया

➡ शपथ ग्रहण के अवसर पर नए साथियों ने ली सदस्यता
दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी की तीसरी बार सरकार बनने व अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण किये जाने के अवसर पर ज़िला अलीगढ़ में जिला अध्यक्ष परवेज़ अली खान की उपस्थिति में आम आदमी पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर समाजवादी व बहुजन समाज पार्टी छोड़कर आये साथियों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। जिनका ज़िला अध्यक्ष परवेज़ अली खान ने टोपी पहनाकर मिठाई खिलाकर स्वागत किया।इस अवसर पर जिला अध्यक्ष परवेज़ अली खान ने कहा कि धर्म मजहब से परे रहकर सिर्फ विकास की नीतियों पर चलते हुए दिल्ली प्रदेश में स्वास्थ्य,शिक्षा, चिकित्सा,बिजली,पानी व महिला सुरक्षा के लिए जो प्रयास किये गए हैं उन्हें न सिर्फ दिल्ली प्रदेश अपितु समस्त भारत वर्ष की जनता द्वारा सराहा जा रहा है।इस अवसर पर सपा व बसपा छोड़कर आम आदमी पार्टी की सदस्यता लेने वाले लोगों में अरशद,मो. अजीम पठान,अमान अली,बबलू,मो.आमिर,मो. आजम,सलमान अली एडवोकेट, अल्पना मिश्रा आदि ने सदस्यता ग्रहण की।इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष सतीश चंद्र शर्मा,ज़िला कार्यकारिणी सदस्य स्वालीन सैफी,रजत शर्मा,डॉ.हरीश चंद्र, ज़िला महिला अध्यक्ष रेनू तिवारी, शहनाज कौशल,जितेंद्र शर्मा, रावेंद्र पाल,संजीव कौशिक,ठा. नरेंद्र सिंह,हाजी जावेद अख्तर, दीपक लोधी आदि उपस्थित रहे।

➡ वाकणकर जी के जन्म शताब्दी वर्ष को यादगार बनायेगी संस्कार भारती
कला एवं साहित्य की अखिल भारतीय संस्था संस्कार भारती हरिगढ़ विभाग की बैठक में आये उत्तर पश्चिम क्षेत्र के क्षेत्र प्रमुख एवं केंद्रीय पदाधिकारी सुरेश बबलानी ने आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ प्रवास किया।संस्कार भारती अलीगढ़ के जिला संयोजक भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक के अनुसार आज स्थानीय संघ कार्यालय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय,केशव माधव भवन द्वारिका पुरी पर संस्कार भारती से सम्बद्ध सभी समितियों की बैठक में संस्कार भारती की सभी समितियों की प्रगति की रिपोर्ट केंद्रीय पदाधिकारियों को दी गई।सुरेश बबलानी ने कहा कि इस वर्ष संस्कार भारती संपूर्ण भारत में अपने प्रथम महामंत्री एवं प्रमुख कला विद श्री विष्णु हरि वाकणकर जी का जन्म शताब्दी वर्ष बहुत ही धूमधाम से मना रही है ।4 मई को समापन समारोह होगा।संपर्क अभियान संस्कार भारती चलाएगी। इस संपर्क अभियान के अंतर्गत संस्कार भारती गांव गांव मोहल्ले मोहल्ले तक अपने लक्ष्यों को पहुंचाएगी ।इसके साथ ही अपने पुराने कार्यकर्ताओं के परिवारों से संपर्क करना मुख्य उद्देश्य रहेगा।इस अवसर पर संस्कार भारती के प्रांतीय संरक्षक राजाराम मित्र, सत्यवीर शर्मा, प्रमोद कुमार गुप्ता, प्रदीप बालजीवन,विशन चंद वार्ष्णेय , पल्लवी गुप्ता,अनुपमा वार्ष्णेय, भारती गुप्ता, अनुपम वार्ष्णेय आदि उपस्थित थे।

➡ हादसे में घायल युवक की उपचार के दौरान मौत
थाना गभाना इलाके के हाईवे कन्होई मोड़ पर तीन दिन पूर्व हुए सडक़ हादसे में घायल अधेड़ की उपचार के दौरान मौत हो गई। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। जानकारी के अनुसार थाना बन्नादेवी इलाके के कपिल विहार कॉलोनी निवासी सहदेव नारायण पुत्र बाजो नारायण एक कॅरियर कंपनी में काम करते थे। शुक्रवार की दोपहर में वह बाइक से गभाना से कॉरियर देकर अलीगढ़ लौट रहे थे। उनकी बाइक हाईवे कन्होई मोड़ पर पहुंची थी। तभी रोडवेज बस ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिनका उपचार अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। जहां आज उनकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कार्यवाही के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

➡ टप्पल पुलिस ने चोरी के माल सहित अभियुक्त को किया गिरफ्तार,
थाना टप्पल पुलिस ने चोरी की घटना में वांछित चल रहे एक अभियुक्त को मुखबिर की सूचना पर अलीगढ़ पलवल मार्ग जलालपुर मोड़ से चोरी के माल सहित किया गिरफ्तार पुलिस पूछताछ में अभियुक्त ने अपना नाम प्रवीन पुत्र भूपेन्द्र निवासी बसेरा थाना पिसावा बताया। पुलिस ने अभियुक्त के कब्जे से चोरी गयी डीजे मशीन तथा नाजायज एक तमन्चा 315 बोर व 2 जिन्दा कारतूस 315 बोर किये बरामद। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए अभियुक्त को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here