Home News सीएए के विरोध के बीच पुलिस का पूरा फोकस अब होली पर

सीएए के विरोध के बीच पुलिस का पूरा फोकस अब होली पर

79
0
Latest Breaking News Live Updates

? सीएए के विरोध के बीच पुलिस का पूरा फोकस अब होली पर
सीएए के विरोध के बीच पुलिस का पूरा फोकस अब होली पर है। इस बार शहर के 173 स्थानों पर होलिका दहन होगा।इसे लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है।सभी स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी है।साथ ही शहर में शस्त्र धारकों,शस्त्र दुकानों, तेजाब/एसिड बेचने वाली दुकानों की चेकिंग जारी है। शहर को सेक्टर वाइज बांटकर अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।एसएसपी ने गुरुवार को भी सभी सीओ व थानेदारों को होली पर शांति व्यवस्था कायम रखने में जुट जाने को कहा है।इसके लिए घर-घर में लोगों से सहयोग की अपील की जा रही है।

 

? प्रधान आयकर आयुक्त जयंत मिश्र आज आयकर दाताओं संग करेंगे जन संवाद
केंद्र सरकार की विवाद से विश्वास की ओर योजना के तहत प्रधान आयकर आयुक्त जयंत मिश्र आज दोपहर 3:00 बजे से निजी होटल में आयकर दाताओं संग जन संवाद करेंगे।आयकर जागरूकता कार्यक्रम के तहत आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम का उद्देश्य पुरानी कर की धाराओं में लंबित चल रहे मुकदमों का निस्तारण किया जाना है।इस संबंध में आयकर मुख्यालय से जारी कार्यक्रम के अनुसार तमाम आयकर दाताओं,सीए,अधिवक्ता व उन प्रमुख आयकर दाताओं से अपील है,जिनके मुकदमे लंबित हैं कि वह आयोजन में आकर महकमे की मंशा को समझें और सुलह समझौते के आधार पर मुकदमों के निस्तारण की पहल करें।

 

? ट्रेन और स्टेशनों पर लगाए जाएंगे कोरोना वायरस से बचाव संबंधी पोस्टर और बैनर
कोरोना वायरस को लेकर रेलवे में भी अलर्ट जारी हो गया है।ट्रेन और स्टेशनों पर कोरोना वायरस से बचाव संबंधी पोस्टर और बैनर लगाए जाएंगे।एनसीआर सीपीआरओ अजीत कुमार के मुताबिक रेलवे ने एक एडवाइजरी जारी की है।रेल यात्रियों से अपील की है कि वह बिना मास्क लगाए रेल में यात्रा न करें।इसके संबंध में ट्रेन और स्टेशनों पर भी बैनर पोस्टर लगवाए जाएंगे।चर्चा है कि 1 से 2 दिन में रेलवे राजधानी जैसी गाड़ियों में यात्रियों को मास्क उपलब्ध कराएगा।जीआरपी मुख्यालय ने अपने जवानों को मास्क लगाकर ड्यूटी करने के निर्देश दिए हैं।

Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231
Contact JustBaazaar for Best in Class Digital Marketing WhatsApp 9759999231

? कोरोना वायरस के चलते पब्लिक स्कूल डेवलपमेंट सोसाइटी ने होली मिलन समारोह किया स्थगित
कोरोना वायरस के चलते पब्लिक स्कूल डेवलपमेंट सोसाइटी का आज होने वाला होली मिलन समारोह स्थगित कर दिया गया है।सोसायटी के अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते पब्लिक स्कूल डेवलपमेंट सोसाइटी का आज होने वाले होली मिलन समारोह को स्थगित कर दिया गया है।वहीं सचिव डॉ राकेश नंदन ने कहा कि देश के राष्ट्रपति प्रधानमंत्री की इस मुहिम का स्कूल डेवलपमेंट सोसाइटी भी समर्थन करती है, जिसके चलते होली मिलन समारोह को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

? नुमाइश में होने वाला होली मिलन कार्यक्रम हुआ रद्द
नुमाइश में लगातार दूसरे वर्ष बड़े स्तर पर होने वाला होली मिलन कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। पिछली बार जहां महानगर में अराजकता के माहौल को देखते हुए इस कार्यक्रम को रद्द किया गया था,तो इस बार कोरोना वायरस एवं सीएए और एनआरसी के विरोध में चल रहे धरना प्रदर्शन को देखते हुए यहां कार्यक्रम रद्द किया गया है।यह जानकारी एडीएम सिटी राकेश मालपाणी ने दी।

? बारिश के चलते खेतों में फसलों के खराब होने की संभावना,किसानों की बढ़ी धुकधुकी
मौसम के एक बार फिर करवट बदलने से किसानों की धुकधुकी बढ़ गई है।गुरुवार को रात में 8:00 बजे मौसम में बदलाव आ गया।बूंदाबांदी शुरू हो गई।इसके बाद तेज बारिश शुरू हो गई। गोंडा क्षेत्र में झमाझम बारिश होने लगी।ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश होने से किसानों की धड़कन तेज हो गई।इस समय गेहूं में बाली आने वाली है।वहीं कुछ खेतों में लाहा फसल पक कर तैयार हो गई है।अगेती फसल के किसानों ने तो कटाई भी शुरू कर दी है।बारिश के चलते खेतों में उनके खराब होने की संभावना है।वहीं आलू की भी अभी खुदाई चल रही है।

? ब्लॉक लोधा की प्रधानाध्यापिका राफिया को लखनऊ में किया गया सम्मानित
बेसिक शिक्षा विभाग अलीगढ़ के लिए बृहस्पतिवार का दिन स्वर्णिम रहा।लखनऊ में छात्रा मानसी और शिक्षका राफिया निकहत को उनकी उपलब्धियों पर सम्मानित किया गया।डॉ राममनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय लखनऊ के सभागार में बेसिक शिक्षा मंत्री डॉक्टर सतीश चंद्र द्विवेदी ने प्राथमिक विद्यालय रजानगर ब्लॉक लोधा की प्रधानाध्यापिका राफिया निकहत को आधारशिला व ध्यानाकर्षण मॉडल के लेखन के लिए सम्मानित किया।इसी कड़ी में मीना मंच कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय अमृतपुर चंडौस की कक्षा 7 में पढ़ने वाली छात्रा मानसी को राज्यपाल आनंदी पटेल ने सम्मानित किया।इस उपलब्धि पर बीएसए डॉ लक्ष्मीकांत पांडेय ने राफिया व मानसी को बधाई दी है।

 

Learn English in Aligarh with Suniltams Guruji at TAMS Studies 9759999231
Learn English in Aligarh with Suniltams Guruji at TAMS Studies 9759999231

? नगर निगम ने क्वार्सी पैंठ पर कोई निर्णय लेने से पहले सहमति बनाने की मांग प्रशासन से की
नगर निगम की सीमा में शामिल हुई क्वार्सी पैंठ पर कोई निर्णय लेने से पहले सहमति बनाने की मांग निगम ने प्रशासन से की है। पिछले दिनों जीवनगढ़ पर सीएए, एनआरसी के खिलाफ चल रहे धरने के दौरान प्रशासन ने इस पर रोक लगा दी थी।अब पुनः पैंठ लगवाने की मांग हो रही है।गुरुवार को कांग्रेसी नेताओं ने इस संबंध में डीएम से मांग की। मुरादाबाद बाईपास रोड पर जीवनगढ़ के सामने महिलाएं धरने पर बैठी थीं।भीड़ व माहौल को देखते हुए जिला प्रशासन ने क्वार्सी चौराहे के निकट लगने वाली सप्ताहिक पैंठ के आयोजन पर रोक लगा दी है।पैंठ आयोजकों को नोटिस भी जारी किए गए।इसमें एसीएम द्वितीय रंजीत सिंह ने स्पष्ट कहा कि अगले आदेशों तक पैंठ का आयोजन नहीं होगा।सहायक नगर आयुक्त राजबहादुर सिंह ने कहा कि क्वार्सी पैंठ नगर निगम की सीमा में शामिल हो गई है।

? ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में डॉ लकी गुप्ता व डॉ ममता को बेस्ट पेपर अवार्ड से किया सम्मानित
ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी यूनाइटेड किंगडम की ओर से 24 व 25 फरवरी को भाषा व साहित्य विषय पर आयोजित अप्लाइड रिसर्च इंटरनेशनल कांफ्रेंस में श्री टीकाराम कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या व पूर्व अंग्रेजी विभाग की अध्यक्ष डॉ लकी गुप्ता व असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ ममता श्रीवास्तव ने इंडियननेस इन इंग्लिश प्रनंसीएशन :वैरियेबल्स ऑफ रीजन,सोसाइटी एवं कल्चर विषय पर अपना शोध पत्र प्रस्तुत किया।टीकाराम कन्या महाविद्यालय की दोनों शिक्षिकाओं ने शोध पत्र प्रस्तुत किया,जोकि भाषा विज्ञान में एक अनूठा प्रयास है।इस कांफ्रेंस में डॉक्टर लकी गुप्ता व डॉ ममता श्रीवास्तव को बेस्ट पेपर अवार्ड से सम्मानित किया गया।यह टीकाराम कन्या महाविद्यालय के लिए एक विशेष उपलब्धि है।

? पॉक्सो एक्ट के मामलों की सुनवाई के लिए अलीगढ़ में बनी तीन नई अदालतें
पॉक्सो एक्ट के मामलों में न्याय के लिए इंतजार कर रहे पीड़ित परिवारों के लिए राहत भरी खबर है।अदालत में चल रहे वाद में जल्द सुनवाई हो व न्याय दिलाने के लिए तीन और पॉक्सो एक्ट न्यायालय स्थापित किए गए हैं। उच्च न्यायालय के आदेश पर चार न्यायाधीश ने अपना कार्यभार ग्रहण भी कर लिया है।अलीगढ़ की ही बात करें तो यहां महज एक ही न्यायालय में पॉक्सो एक्ट के मामलों की सुनवाई हो रही थी।लगातार सुनवाई के बावजूद 1300 से अधिक वाद अभी लंबित हैं।सभी जनपदों में पोक्सो एक्ट के मामलों की संख्या को देखते हुए शासन स्तर से मामलों का तेजी से निस्तारण करने के लिए न्यायालयों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया था।इस पर अमल करते हुए अलीगढ़ में भी तीन और न्यायालय स्थापित किए गए हैं।

? नगर निगम की टीम ने प्रतिबंधित 600 किलो प्लास्टिक का सामान किया जब्त
प्रतिबंध के बावजूद बाजार में पॉलीथिन व प्लास्टिक डिस्पोजल खपाया जा रहा है।गुरुवार को बारहद्वारी बाजार में नगर निगम की टीम ने 2 रिक्शों में लदा प्रतिबंधित प्लास्टिक का सामान बरामद किया है।सहायक नगर आयुक्त राजबहादुर के मुताबिक सटीक सूचना पर निगम टीम ने बारहद्वारी वार्ड कार्यालय के पीछे बाजार में खपने आया प्रतिबंधित प्लास्टिक का सामान जब्त कर लिया।जुगाड़ वाहन समेत दो रिक्शों में लदे बोरों में ग्लास,प्लेट पॉलीथिन आदि था।रिक्शा चालक मौके से फरार हो गया। स्वच्छता निरीक्षक अनिल सिंह ने बताया कि 12 बोरों में करीब 600 किलो प्लास्टिक का सामान मिला है।

? कोरोना वायरस के खौफ के चलते एएमयू के विद्यार्थियों ने नॉनवेज से मोड़ा मुँह
कोरोना वायरस के खौफ के चलते एएमयू में विद्यार्थी मांसाहार से मुंह मोड़ रहे हैं।ज्यादातर विद्यार्थी शाकाहारी खाने को प्राथमिकता दे रहे हैं।छात्रों का कहना है कि कोरोना वायरस से बचना है तो एहतियात बरतना बेहद जरूरी है।एएमयू में करीब 32 हजार छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं।इनमें 20 हजार से ज्यादा विद्यार्थी छात्रावासों में रहते हैं।छात्रावासों में विद्यार्थियों से विचार-विमर्श करके खाना खिलाया जाता है,लेकिन अब कोरोनावायरस को देखते हुए विद्यार्थियों ने प्रोवोस्ट व वार्डन से शाकाहारी व कम मसाले का भोजन उपलब्ध कराने की मांग रखी है।जो स्टूडेंट नॉनवेज पसंद करते थे,वह भी इससे दूरी बनाने लगे हैं।ज्यादातर विद्यार्थियों की मांग है कि उनको हरी सब्जियां भोजन में उपलब्ध कराई जाएं। विद्यार्थियों की इस मांग को देखते हुए रसोइयों में मेन्यू चेंज होना शुरू हो गया है।

? एडीए ने एकमुश्त समाधान योजना में डिफॉल्टरों को व्यक्तिगत नोटिस भेजने किए शुरू
अलीगढ़ विकास प्राधिकरण (एडीए) ने एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) में डिफॉल्टरों को व्यक्तिगत नोटिस भेजने शुरू कर दिए हैं।पहले चरण में 800 से अधिक लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं।इनमें सभी को 3 महीने की योजना में समय रहते बकाया धनराशि जमा करने के निर्देश दिए गए हैं।प्राधिकरण को इस योजना में 10 करोड़ से अधिक की धनराशि वापस आने की उम्मीद है।एडीए की ओर से दशकों पहले शहर में कई आवासीय योजना विकसित की हैं।इसमें स्वर्ण जयंती नगर,पाल रोड आवासीय योजना ब्रज बिहार शामिल है।इन योजनाओं में तमाम आवंटियों पर अभी भी बकाया चल रहा है।ब्याज को मिलाकर यह बकाया करीब डेढ़ से 2 गुना तक हो गया है। डिफाल्टर होने पर इन आवंटियों पर अर्थदंड भी लग रहा है। उपाध्यक्ष मनमोहन चौधरी ने बताया कि कोई भी डिफॉल्टर इस योजना का लाभ उठा सकता है।

? कार सवार बदमाशों ने अलीगढ़ के कारोबारी को लूटा
बुधवार को देर शाम करीब 7 बजे बदमाशों ने नई मंडी चौकी क्षेत्र में अलीगढ़ के एक व्यापारी से लूटपाट की।अलीगढ़ के मोहल्ला गूलर रोड निवासी नवनीत वार्ष्णेय सरकारी हैंडपंप के पिलेंजर की कास्टिंग कई जिलों में सप्लाई करते हैं।बुधवार को नवनीत और उसका भाई अरविंद बुलंदशहर में कलेक्शन करने के लिए गए थे।बुधवार शाम करीब 7 बजे जब वह लौट रहे थे तो स्याना अड्डे के पास कार सवार बदमाशों ने उनकी कार के सामने कार लगा दी।कार से तीन से चार बदमाश निकले और सभी के हाथ में पिस्टल थी।एक बदमाश ने पिस्टल से फायरिंग कर दी। जिसके बाद नवनीत और उसका भाई दहशत में आ गए।बदमाशों ने नवनीत के हाथ से बैग लूट लिया।बैग में 3 से 4 लाख रुपये के चैक थे।वहीं 20 हजार रुपये कैश भी था।इसके बाद मौके पर शहर कोतवाली इंस्पेक्टर अरुणा राय पहुंचीं और उन्होंने पूरे मामले की जांच की।